खेल

उत्तराखंड के स्केटरों ने इंडोनेशिया में झटके सात पदक

देहरादून : इंडोनेशियाई ओपन रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में उत्तराखंड के पांच स्केटरों ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए दो स्वर्ण पदक समेत कुल सात पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। चैंपियनशिप में मलेशिया, थाईलैंड, तवाईवान, भारत और मेजबान इंडोनेशिया के लगभग 825 स्केटर्स ने हिस्सा लिया था। बुधवार को प्रेस क्लब में आयोजित एक सादे समारोह में शैफाली ज्वैलर्स की ओर से आयोजित कार्यक्रम में दून लौटने पर पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। पत्रकारों से बातचीत में द दून क्लब ऑफ स्पोटर्स एंड हेल्थ के सचिव अरविंद गुप्ता ने बताया कि चैंपियनशिप के लिए एशियन रोलर स्पोर्ट्स काउंसिल और ओलंपिक गेम्स फेडरेशन ऑफ पुणे के कोच आशीष ने टाइमिंग ट्रायल के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया।

सभी स्केटर्स को दो और तीन नवंबर को प्रशिक्षण कैंप में अभ्यास करवाया गया और उसके बाद स्केटर चैंपियनशिप में उतरे। आर्यन स्कूल के सिद्धार्थ जैन ने 500 मीटर रिंक रेस में स्वर्ण पदक, एक हजार मीटर रिंक रेस में कांस्य पदक और दो हजार मीटर रिले रेस में कांस्य पदक अपने नाम किया।

सेंट जॉर्जेज कॉलेज मसूरी के अविरल नेगी ने दो हजार मीटर मिश्रित रिले रेस में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। आर्यन स्कूल के शिवांशु परियार ने दो हजार मीटर रिंक रिले रेस में कांस्य और आदित्य चोपड़ा ने दो हजार मीटर रिंक रिले रेस में कांस्य पदक अपनी झोली में डाले। दून यूनिवर्सिटी की यति गुप्ता ने 500 मीटर रिंक रेस में कांस्य पदक जीता

Related Articles

Back to top button