उत्तराखंड समाचार

उत्तराखंड में बदला मौसम, फिर भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून : उत्तराखंड में मौसम का मिजाज आ बदल गया। राजधानी में सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में मौसम के तेवर नरम रहेंगे, लेकिन गुरुवार से इसमें फिर तब्दीली आएगी। इस दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

सोमवार को बदरीनाथ के पास लामबगड़ में मलबा आने से हाईवे बंद हो गया था। दूसरी ओर कुमाऊं में भी मौसम शांत रहने से लोगों ने राहत की सांस ली। दूसरी ओर मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में मौसम के तेवर नरम रहेंगे, लेकिन गुरुवार से इसमें फिर तब्दीली आएगी। इस दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

मंगलवार को प्रदेश में मौसम रंग बदलता रहा। ज्यादातर स्थानों पर आसमान में बादल छाए रहे। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई। मंगलवार सुबह को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के जवानों ने लामबगड़ में मलबा हटाना शुरू किया। कड़ी मशक्कत के बाद मार्ग को सुचारु कर दिया गया। भूस्खलन प्रभावित इस क्षेत्र में बार-बार आ रहा मलबा बीआरओ के लिए चुनौती बन रहा है। हाईवे खुलने से वहां बदरीनाथ में फंसे 219 यात्री अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए, जबकि 168 बदरीनाथ धाम पहुंचे

Related Articles

Back to top button