Uncategorizedपर्यटन

उत्तराखंड में बारिश का क्रम जारी, आठ घंटे बाद खुला बदरीनाथ हाईवे

देहरादून,  : उत्तराखंड में मानसून के पहले की बारिश आफत भी ला रही है। देहरादून के विभिन्न इलाकों में घरों में पानी घुस रहा है, वहीं भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया है। इसे करीब आठ घंटे बाद खोला गया। हालांकि गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ व हेमकुंड यात्रा सुचारु है।

दून में गत दिवस सिर्फ ढाई घंटे में हुई 177 मिलीमीटर बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत तो दी, लेकिन परेशानी भी खड़ी की। आंधी और मूसलाधार बारिश के चलते लोगों को जलभराव व बिजली गुल होने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

वहीं, रात करीब 12 बजे के बाद लामबगड़ में भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया। ऐसे में सड़क के दोनों तरफ यात्रियों को रास्ता खुलने का इंतजार करना पड़ा। सुबह करीब सवा आठ बजे मार्ग से मलबा हटाकर यातायत सुचारु किया गया।

सुबह देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, पौड़ी में मूसलाधार बारिश हुई। हरिद्वार में तेज गड़गड़ाहट के साथ हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

कुमाऊं के चंपावत में सुबह से ही गरज के साथ बारिश शुरू हो गई थी। अलबत्ता सभी मार्ग खुले हैं और यातायात सुचारु बना हुआ है। वहीं, नैनीताल, अल्मोड़ा, हल्द्वानी आदि स्थानों पर बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि मानसून आने से पहले मूसलाधार बारिश होती है। इसमें कोई असामान्य बात नहीं है। अगले दो-तीन दिन तक बारिश का क्रम चलता रहेगा। उम्मीद है कि मानसून अगले तीन-चार दिन में दस्तक दे देगा।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button