उत्तराखंड समाचार

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी, परेशानियां बरकरार

देहरादून : उत्तराखंड में भले ही मानसून की रफ्तार फिलहाल मंद हो, लेकिन दुश्वारियां बरकरार हैं। रुक-रुक कर हो रही बारिश आफत मचा रही है। अल्मोड़ा के द्वारहाट ब्लाक में जबरदस्त बारिश से दो बरसाती नालों में जबरदस्त उफान से बड़ेत गांव के खेतों में मलबा भरने से फसल को नुकसान पहुंचा है। वहीं, गढ़वाल में अधिकांश जिलों में रात भर बारिश होती रही।

बारिश के चलते उत्तरकाशी में देहरादून-उत्तरकाशी मार्ग मौरियाणा के पास और गंगोत्री हाईवे थिरांग के पास बड़े वाहनों के लिए बंद हो गया। यहां सड़क पर मलबा आ गया। इसे हटाने का काम चल रहा है। हालांकि गढ़वाल में चारधाम यात्रा सुचारु है।

ग्रामीण क्षेत्रों में कई संपर्क मार्ग अभी भी नहीं खोले जा सके हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में कुछ स्थान पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं।

वहीं मैदानी क्षेत्र में दो दिन से चटख धूप के कारण लोग उमस से परेशान हैं। हरिद्वार और रुड़की में तापमान सामान्य से छह डिग्री ज्यादा है। रुड़की में अधिकतम तापमान 36.2 और हरिद्वार में 35.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। कुमाऊं के ऊधमसिंह नगर में भी हालात कुछ ऐसे ही हैं।

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि 24 जुलाई से एक बार फिर बारिश में बढ़ेगी और 26 जुलाई तक यह क्रम बना रहेगा। इस दौरान पौड़ी, देहरादून, चंपावत और नैनीताल के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है।

Related Articles

Back to top button