राजनीति

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाईं रक्त की दरें, कांग्रेस ने किया हमला

देहरादून : राज्य के सरकारी ब्लड बैंकों में रक्त की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीब व जन विरोधी है। अभी तक लिए गए सरकार के तमाम फैसले आम लोगों के हित में नहीं हैं। उन्होंने सरकार से तत्काल बढ़ी दरें वापस लेने की मांग की।

शासन ने राज्य के सरकारी व निजी ब्लड बैंकों से मिलने वाले रक्त की कीमतों में वृद्धि की थी। अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में हुई राज्य रक्त संचरण परिषद की बैठक में सरकारी व प्राइवेट ब्लड बैंकों के लिए खून की कीमतें तय की गई थीं। नई दरों के अनुसार अब सरकारी ब्लड बैंक में एक यूनिट खून की कीमत 350 रुपये के बजाय 450 रुपये होगी। निजी अस्पताल में भर्ती मरीज यदि सरकारी ब्लड बैंक से एक यूनिट रक्त लेता है तो उसे अब 400 रुपये के बजाय 1000 रुपये चुकाने होंगे।

सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह फैसला अव्यवहारिक है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने गरीब मरीजों को सस्ती दरों पर रक्त मुहैया कराने का फैसला लिया था, जो इस सरकार ने बदल दिया। इस फैसले से गरीब आदमी को सबसे ज्यादा परेशानी होगी।

एक बयान में प्रीतम सिंह ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि यात्रा मार्ग पर सरकार पर्याप्त वाहन मुहैया नहीं करा पा रही है। उन्होंने कहा कि सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए मुख्यमंत्री झूठी बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा मार्ग पर पेयजल, स्वास्थ्य सुविधाएं भी सुचारु नहीं हैं।

 

Related Articles

Back to top button