राजनीति

उत्‍तराखंड: मदन कौशिक को बनाया गया सरकार का प्रवक्ता

देहरादून :  उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में भी राज्य सरकार और जनता के बीच संवाद कायम रखने और राज्य सरकार की योजनाओं से जनता को रूबरू कराने के लिए कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक को राज्य सरकार के प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है।

मंगलवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता के रूप में मनोनयन की अधिकारिक घोषणा के बाद शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी कोशिश मीडिया के माध्यम से जनता और सरकार के बीच एक पुल का काम करने की होगी। जनता के मुद्दों को सरकार तक पहुंचाने और संचार माध्यमों से सरकार के पक्ष से जनता को रूबरू कराने की कोशिश रहेगी।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर सरकार और मीडिया के बीच सीधे संवाद नहीं हो पाता है। हर अलग-अलग मुद्दे के लिए अलग-अलग व्यक्ति से बात करनी होती है। वहीं सरकार की नीतियों और फैसलों को लेकर भी कई बार असमंजस की स्थिति रहती है। इन सब समस्याओं को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे हर पल उपलब्ध हैं। सरकार की नीतियों और योजनाओं को लेकर सभी जानकारियां समय-समय पर मुहैया कराई जाएंगी।

मीडिया के साथ सरकार के बेहतर रिश्ते बनाने और सरकार की नीतियों के आमजन तक पहुंचाने में उनकी मदद ली जाएगी। इस दौरान उन्होंने सभी मीडिया संस्थानों से सहयोग की अपील भी की।

गौरतलब है कि मदन कौशिक भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं, चौथी बार विधायक बने हैं और भाजपा की पिछली सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहे हैं। मौजूदा सरकार में वह शहरी विकास और आवास विभाग के कैबिनेट मंत्री हैं। उनके अनुभव और वरिष्ठता को देखते हुए सरकार ने उन्हें राज्य सरकार के प्रवक्ता के रूप में जिम्मेदारी सौंपी है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा को यह जिम्मेदारी दी है।

 

Related Articles

Back to top button