उत्तराखंड समाचार

उत्‍तराखंड: सोमवार को हो सकता है जन्माष्टमी का अवकाश

देहरादून : सरकार सोमवार को जन्माष्टमी का अवकाश घोषित कर सकती है। इसके लिए शासन में कवायद शुरू हो चुकी है। रविवार को सचिवालय में सामान्य प्रशासन कार्यालय खुला रखा गया है। रविवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से चर्चा के बाद ही इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

इस बार जन्माष्टमी 14 व 15 अगस्त को मनाई जा रही है। शासन की ओर से वर्ष के शुरूआत में जारी अवकाश की सूची में 15 अगस्त को जन्माष्टमी का अवकाश दर्शाया गया है। अब यह बात सामने आ रही है कि जन्माष्टमी 14 व 15 अगस्त यानी दोनों ही दिन मनाई जा रही है।

कई लोग 14 को जन्माष्टमी का व्रत रख रहे हैं तो कई 15 अगस्त को। चूंकि 15 अगस्त को ध्वजारोहण भी होना है तो सुबह सभी कार्यालय खुले रहेंगे। इसे देखते हुए सामान्य प्रशासन ने बीते शुक्रवार को ही 14 अगस्त को अवकाश घोषित करने की पत्रावली तैयार कर ली थी। इसके लिए मुख्यमंत्री का अनुमोदन लिया जाना है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के दिल्ली दौरे पर होने के कारण इस पर निर्णय नहीं हो पाया। मुख्यमंत्री अब वापस लौट गए हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि रविवार को इस संबंध में आदेश जारी किया जा सकता है।

सचिव सामान्य प्रशासन विजय कुमार ढौंडियाल का कहना है कि अभी अवकाश को लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। रविवार को ही इस पर कुछ कहा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button