खेल

एजी दिल्ली के राजीव ने जीता वेटरन वर्ग का बैडमिंटन खिताब

देहरादून : महालेखाकार (लेखा परीक्षा) उत्तराखंड के तत्वावधान में आयोजित भारतीय लेखा परीक्षा एवं लेखा विभाग की उत्तर क्षेत्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के वेटरन पुरुष वर्ग में दिल्ली के राजीव शर्मा ने खिताब जीता। पुरुष टीम इवेंट में हरियाणा व उत्तराखंड ने खिताबी दौर में जगह बनाई।

बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल परेड ग्राउंड में शुरू हुई प्रतियोगिता में टीम इवेंट व एकल वर्ग के मुकाबले खेले गए। पुरुष वेटरन एकल वर्ग में दिल्ली के राजीव शर्मा ने हरियाणा के राजकुमार को 21-14 व 21-13 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

पुरुष टीम इवेंट के पहले सेमीफाइनल में हरियाणा ने दिल्ली को 3-0 से हराया। हरियाणा के पंकज नैथानी ने दिल्ली के विजय शर्मा को 24-22 व 21-18, गुरबख्श ने सुनील यादव को 21-8 व 21-8 और युगल वर्ग में पंकज व गुरबख्श ने सुनील व राजीव की जोड़ी को 21-10 व 21-10 से हराया।

दूसरे सेमीफाइनल में उत्तराखंड ने पंजाब को कड़े संघर्ष में 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दीपक रावत ने चीफ रेफरी, उज्ज्वल बहुगुणा, अमृतपाल सिंह, सतीश लोधी, रंजीत यादव ने अंपायर की भूमिका निभाई।

इससे पहले मुख्य अतिथि महालेखाकार (लेखा परीक्षा) आलोक कुमार व महालेखाकार (लेखा एवं हकदारी) अशोक सिन्हा ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान वरिष्ठ उप महालेखाकार अनुभव कुमार सिंह, राजीव कुमार, एमके बत्रा, एनके डबराल, आर सिंह, अनुज कुमार, अरविंद शर्मा, अनूप सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button