खेल

एशियन स्कूल ने कब्जाया बास्केटबाल टूर्नामेंट का खिताब

देहरादून : एशियन चैलेंज कप ऑल इंडिया बास्केटबॉल टूर्नामेंट में मेजबान एशियन स्कूल ने खिताब कब्जाया। फाइनल में एशियन स्कूल ने दून स्कूल को 69-44 से हराया।

इंदिरा नगर स्थित एशियन स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले खेले गए। पहले सेमीफाइनल में दून स्कूल ने अतिरिक्त समय तक चले मुकाबले में वुडस्टाक स्कूल मसूरी को 62-57 से हराया। दून स्कूल के लिए लक्ष्मण ने 14 और वुडस्टाक स्कूल के लिए तेनजिन ने 12 अंक जुटाए।

दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान एशियन स्कूल ने दून इंटरनेशनल स्कूल को 54-42 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। एशियन स्कूल के लिए अभिजोत ने 21 अंक जुटाए। इसके बाद खेले गए फाइनल में एशियन स्कूल ने दून स्कूल को 69-44 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

एशियन स्कूल के लिए अभिजोत सिंह ने सर्वाधिक 24 और दून स्कूल के लिए लक्ष्मण ने 20 अंक बनाए। लक्ष्य को मोस्ट प्रोमिसिंग प्लेयर और एशियन स्कूल के सक्षम गर्ग को बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

समापन पर मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी मुरली कृष्णन ने पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान उत्तराखंड बास्केटबॉल एसोसिएशन के सचिव मंदीप ग्रेवाल, एशियन स्कूल के उपाध्यक्ष मदनजीत सिंह जुनेजा, प्रिंसिपल एके दास आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button