देश-विदेश

कटड़ा वंदे भारत, जम्मू राजधानी समेत 40 ट्रेनें बृहस्पतिवार को रहेंगी रद, माता वैष्णो देवी गए श्रद्धालु फंसे

नई दिल्ली। पंजाब में ट्रैक पर किसान संगठनों के धरना-प्रदर्शन की वजह से तीसरे दिन बुधवार को भी ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। पंजाब और जम्मू की ओर जाने वाली 50 के करीब ट्रेनें रद रहीं। बृहस्पतिवार को भी वंदे भारत, जम्मू राजधानी एक्सप्रेस, श्री शक्ति एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें रद करने की घोषणा की गई है। बताया जा रहा है कि करीब 40 ट्रेनों को रद किया गया है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। माता वैष्णो देवी के दर्शन को गए श्रद्धालु जम्मू व कटड़ा में फंसे हुए हैं। इसी तरह से दिल्ली से पंजाब व जम्मू जाने वाले यात्री ट्रेन रद होने से परेशान हैं। रेल प्रशासन प्रदर्शनकारियों के आगे विवश है।

रेल अधिकारियों का कहना है कि ट्रैक खाली होने के बाद ही ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो सकेगी। अधिकांश ट्रेनें रद कर दी गई हैं। वहीं, अमृतसर शताब्दी, गोल्डन टैंपल, पश्चिम एक्स्प्रेस सहित कई ट्रेनों की यात्रा गंतव्य से पहले समाप्त हो रही है। वहां से अपने गंतव्य तक पहुंचने में यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि प्रदर्शनकारी फिरोजपुर मंडल में कई स्थानों पर ट्रैक पर धरना दे रहे हैं जिससे ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो रही है। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ट्रेनें रद करनी पड़ रही है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। रेलवे ट्रैक व स्टेशनों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

बृहस्पतिवार को निरस्त की गईं प्रमुख ट्रेनें

कटड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, श्री शक्ति एक्सप्रेस, उत्तर संपर्क क्रांति, शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस, जम्मू मेल, पुणे-जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनल-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा स्वराज एक्सप्रेस, ऊधमपुर-कोटा एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर एक्सप्रेस, ऊधमपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एसी एक्सप्रेस।

Related Articles

Back to top button