राजनीति

केंद्र सरकार के तीन साल पर उत्तराखंड कांग्रेस की घेराबंदी –

देहरादून : तीन वर्ष पूर्व जनता से किए गए वायदों को लेकर कांग्रेस ने भाजपानीत केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। इसके तहत कांग्रेस के शीर्ष केंद्रीय नेता देहरादून में चार पत्रकार वार्ता करेंगे और इनमें केंद्र की कथित जनविरोधी नीतियों को प्रदेश की जनता के सामने रखेंगे। इसकी शुरुआत वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी 26 मई को मीडिया से रूबरू होकर करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि कांग्रेस ने केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर भाजपा को घेरने की रणनीति बनाई है। इसके तहत देशभर में 15 जून तक कांग्रेसी नेता केंद्र सरकार की असफलताओं को जनता के बीच रखने के साथ ही भाजपा की ओर से चुनाव में किए गए वायदों की हकीकत बयां करेंगे।

जोशी के मुताबिक पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर उत्तराखंड की जनता के सामने भी केंद्र सरकार की विफलताओं को प्रस्तुत किया जाएगा। इसके तहत 31 मई को कांग्रेसी नेता शोभा ओझा राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति पर केंद्र सरकार की असफलताओं को मीडिया के जरिये जनता के सामने रखेंगी।

इसके बाद प्रदेश में रोजगार, महिला व युवाओं के संबंध में केंद्र सरकार के कदम और विभिन्न केंद्रीय योजनाओं की हकीकत जनता के सामने रखी जाएगी। इन पत्रकार वार्ताओं की तिथि के बारे में जल्द खुलासा किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button