खेल

कोच के गुजरने के बाद तेंदुलकर ने लिखा अपने सर की याद में एक इमोशनल पोस्ट

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट कोच रमाकांत आर्चरेकर का नए साल के दूसरे दिन ही दे’हांत हो गया था। बता दें कि जिसके बाद सचिन तेंदुलकर ही नहीं आर्चरेकर सर की याद में कई नामी क्रिकेटर्स इमोशनल हो रहे हैं।

बता दें कि उनके गुजर जाने के बाद तेंदुलकर ने लिखा – स्वर्ग में अब आर्चरेकर सर की मौजूदगी से क्रिकेट और फलेगा – फूलेगा। उनके कई अन्य शिष्यों की तरह मैंने भी क्रिकेट की एबीसीडी उन्हीं से सीखी थी। मेरी जिंदगी में उनका क्या महत्व है, वो शब्दों में नहीं बता सकते। जिस जगह मैं खड़ा हूं वो जगह उन्होंने ही मेरे लिए बनाई है। पिछले महीने मैं सर से मिला था और उनके शिष्यों के साथ भी काफी वक्त बिताया था। हम खूब हंसे थे और पूरानी यादों को ताजा कर रहे थे। उन्होंने मुझे अच्छा खेलना और साधा जीवन जीना सिखाया था। धन्यवाद सर जो आपने मुझे अपनी जिंदगी का एक हिस्सा बनाया और मुझे गाइड किया।

इतना ही नहीं मुंबईकर रोहित शर्मा ने भी कोच आर्चरेकर के लिए पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा – Sad to hear about the passing of Achrekar Sir. Man who instilled grit & discipline in Mumbai cricket महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रमेश पोवार जो के एक पूर्व क्रिकेटर हैं उन्होंने भी आर्चरेकर सर से ही कोचिंग ली थी।

उन्होंने कोच की याद में लिखा – Rest in peace sir. Extraordinary human being,coach & Teacher.Thanks for influencing our lives. विनोद कांबली भी उनके शिष्य रहे थे। विनोद कांबली ने लिखा – The person who gave birth to my cricketing career is You Ramakant Achrekar Sir, You will be missed. Rest in Peace. My Sincere condolences to the Achrekar family

Related Articles

Back to top button