उत्तराखंड समाचार

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को देख सीएम धामी की अपील, कोरोना से बचाव को जारी गाइडलाइन का करें पालन

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस से बचाव को जारी गाइलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य में पूरा जन सहयोग मिला है। राज्य सरकार ने कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी तैयारियां की गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों का अभी दूसरा टीका नहीं लगा है, समय होते ही टीकाकरण करा लें। मास्क का उपयोग जरूर करें और एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव, डीजीपी एवं सचिव स्वास्थ्य को कोरोना के नए वैरिएंट की दृष्टिगत कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का पालन सुनिश्चित कराने और सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सचिव स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हो।

दैनिक जागरण से जुड़कर जाने स्वस्थ रहने का तरीका

भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग नहीं रह पाते हैं। व्यस्त दिनचर्या के चलते खानपान भी सही नहीं हो पाता। नतीजन बीमारियों का बोझ बढ़ता जा रहा है। आज ज्यादातर लोग बीपी, डायबिटीज जैसी बीमारियों की जकड़ में हैं। इस समस्या को देखते हुए अब दैनिक जागरण ने एक नियमित अभियान की शुरुआत की है। जिसमें अब घर बैठे डाक्टर की सलाह मिलेगी। इस अभियान की पहली कड़ी में 29 नवंबर को दोपहर साढ़े बारह बजे एमडी मेडिसिन एवं गुर्दा रोग विशेषज्ञ डा. विवेक रूहेला फेसबुक लाइव के जरिए आपके बीच होंगे।

वह आमजन को डायबिटीज से बचाव व खुद को स्वस्थ रखने के तौर तरीके बताएंगे। दैनिक जागरण की इस पहल से जुड़ने के लिए आपको फेसबुक पेज दैनिक जागरण देहरादून से जुडऩा होगा। वहीं, लोग अपने सवाल दैनिक जागरण को वाट्सएप नंबर 8429021213 पर भी भेज सकते हैं। फेसबुक लाइव के जरिए डा. विवेक रूहेला इन सवालों का जवाब देंगे।

Related Articles

Back to top button