खेल

क्रिकेटर मोहनीश मिश्रा ने कहा, युवराज का चयन टीम के लिए अहम

देहरादून : आइपीएल और मध्य प्रदेश के रणजी खिलाड़ी मोहनीश मिश्रा ने कहा कि युवराज सिंह का चैपियंस ट्रॉफी के लिए चुना जाना टीम के लिए अहम साबित होगा। विदेशी दौरों और बड़े टूर्नामेंट में युवराज सिंह का पूर्व का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने कहा कि भारत चैपियंस ट्रॉफी में जीत का प्रबल दावेदार है।

रेंजर्स ग्राउंड में 35वें ऑल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बीएसएनएल दिल्ली की टीम से खेल रहे मोहनीश मिश्रा ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में कहा कि महेंद्र सिंह धौनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर एक साहसिक फैसला किया है। यदि वह टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखते तो कुछ सालों तक उनकी टीम में जगह पक्की थी, लेकिन उन्होंने अपने कॅरियर से ज्यादा युवाओं को तरजीह दी।

उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले आज ज्यादा क्रिकेट खेल जा रही है। खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी बीसीसीआइ विशेष ध्यान दे रही है। दो टूर्नामेंट के बीच में फिटनेस के लिए पर्याप्त समय दिया जाता है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मानसिक रूप से भी मजबूत होते हैं।

आइपीएल में दो टीमों से खेल चुके हैं मोहनीश  

मोहनीश मिश्रा मध्यप्रदेश से खेलते हुए रणजी मैच में हैदराबाद के खिलाफ 214 रन बनाए हैं। जो रणजी में उनका उच्चतम स्कोर है। मोहनीश ने आइपीएल में डेक्कन चार्जर्स एवं पुणे वॉरियर्स की ओर से कुल 17 मैच खेले हैं। इसके अलावा वह भारत अंडर-17 एवं इंडिया ग्रीन की ओर से भी खेल चुके हैं।

 

Related Articles

Back to top button