खेल
Trending

खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी लिए, फील्डिंग भी बेकार और गेंदबाजों ने तो लुटिया ही डुबो दी

टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। लगातार 5 मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची बाबर की सेना सिर्फ एक मैच हारी और टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

टॉस हार कर पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया। मोहम्मद रिजवान (67) और फखर जमां (55)* ने शानदार अर्धशतक जड़ा। 177 रनों के टारगेट को ऑस्ट्रेलिया ने बड़े ही रोमांचक अंदाज में एक ओवर पहले ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच में पाकिस्तान की हार की क्या वजहें रहीं आईए आपको बताते हैं।

पाकिस्तान की हार का सबसे बड़ा कारण उनकी खराब फील्डिंग रही। फील्डर्स ने मैच में कई रनआउट के मौके छोड़े। ये मौके किसी और के नहीं बल्कि वॉर्नर और वेड के थे। वो भी एक बार नहीं कई बार। इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के हाथ से मैच छीन लिया।

डेविड वार्नर ने (49) और वेड ने तो 17 गेंदों पर नाबाद 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। 19वें ओवर में शाहीन शाह आफरीदी की तीसरी गेंद पर हसन अली ने वेड का जो आसान कैच छोड़ा ये सबसे बड़ी गलती साबित हुई और अगली तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के जड़कर मैथ्यू वेड ने मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया जब लक्ष्य का पीछा करने आई तो केवल शादाब खान ने अकेले अच्छी गेंदबाजी की। वहीं, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने शुरू में तो कमाल दिखाया, लेकिन आखिरी ओवरों में वेड ने उनको तीन छक्के जड़ दिए। मैच में शादाब खान के खाते में 4 विकेट आए। वहीं, दूसरे स्पिनर इमाद वसीम की तो ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों ने जमकर धुलाई कर दी। वसीम ने 3 ओवर में 25 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

इस वर्ल्ड कप कमाल की गेंदबाजी करने वाले हारिस रऊफ भी मैच में फ्लॉप रहे। उन्होंने 3 ओवर में 32 रन दिए। वहीं, हसन अली को 4 ओवर में 44 रन पड़े। सभी गेंदबाजों की कुटाई देखकर बाबर आजम ने मोहम्मद हफीज को गेंदबाजी दी, लेकिन ये ओवर भी महंगा साबित हुआ। हफीज ने एक ओवर में 13 रन दे दिए।

पाकिस्तान ने लीग मुकाबले में कमाल का खेल दिखाया था। सेमीफाइनल में भी वो इसी टीम के साथ उतरे। टीम में कई खिलाड़ी खराब फॉर्म में थे, लेकिन पाकिस्तान ने उन्हें इस बड़े मैच में भी मौका दिया। हसन अली टी-20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए, लेकिन फिर भी बाबर ने उन्हें मैच में मौका दिया।

वहीं, टीम के पास शाहनवाज दहानी जैसे शानदार तेज गेंदबाज थे, लेकिन वो पूरे टूर्नामेंट के दौरान दर्शक बने रहे। इमाद वसीम को शुरू के मैचों में विकेट नहीं मिले थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला, लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए थे।

उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद वसीम को मौका दिया जा सकता था। हसन और इमाद ने मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया और टीम में बदलाव न करने का फैसला पाकिस्तान को बहुत भारी पड़ा।

Related Articles

Back to top button