अपराध

गहने चमकाने का झांसा देकर ले उड़े सोने के मंगलसूत्र

देहरादून : कोतवाली क्षेत्र के पथरियापीर में गहने चमकाने का झांसा देकर ठग एक महिला का मंगलसूत्र लेकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने ठगों की तलाश शुरू कर दी है। बाइक सवार ठगों ने खुद को एक कंपनी का सेल्समैन बताकर महिला को झांसे में लिया था।

जानकारी के मुताबिक सुबह करीब साढ़े नौ बजे दो युवक पथरियापीर में मनमोहन कुमार के घर पर आए। उस समय पीड़ि‍त और उनकी पत्नी ही घर पर मौजूद थे। युवकों ने खुद को एक कंपनी का सेल्समैन बताया और कहा कि उनके पास कंपनी का प्रोडक्ट है। जिससे मूर्तियां और सोने-चांदी के गहने आदि चमक जाते हैं।

दंपती उनके झांसे में आ गया और उन्होंने घर में रखी मूर्तियां और पायल उन्हें चमकाने के लिए दे दिए। पीड़ि‍त के मुताबिक ठगों ने पायल, मूर्तियां आदि साफ कर उन्हें वापस दे दिए। जिससे उन्हें उन पर विश्वास हो गया। इसी दौरान ठगों ने उनकी पत्नी के गले में पड़ा सोने का मंगलसूत्र भी चमकाने के लिए मांग लिया और अन्य मूर्तियों के साथ ही वे मंगलसूत्र को चमकाने लगे।

बातों-बातों में ठगों ने दंपती को और गहने व मूर्तियां लाने को कहा। उनकी बातों में आकर दंपती घर के अंदर चले गए। चंद मिनटों बाद जब दंपती बाहर आए तो देखा आरोपी वहां से रफू-चक्कर हो चुके थे। महिला ने देखा कि उसका मंगलसूत्र वहां नहीं था। इसके बाद उन्होंने तुरंत इसकी सूचना धारा चौकी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपती से पूछताछ कर ठगों की तलाश शुरू कर दी।

पीड़ि‍त दंपती के मुताबिक दोनों ठग करीब 25 से 26 साल के थे और काले रंग की बाइक में आए थे। धारा चौकी इंचार्ज विकास रावत ने बताया कि दंपती के बताए हुलिये के आधार पर ठगों की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button