उत्तराखंड समाचार

गुरमीत राम रहीम को दस साल की सजा, उत्तराखंड पुलिस पूरी तरह से चौकस

विकासनगर : कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामले में दस साल की सजा सुनार्इ है। इस फैसले के ऐलान के बाद गुरमीत राम रहीम के समर्थक किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दें। इसके लिए उत्तराखंड पुलिस पूरी तरह से चौकस है। पछवादून पुलिस और पीएसी जवान हिमाचल और यूपी बॉर्डर की चेकपोस्टों कुल्हाल और दर्रारीट चेकपोस्टों पर सघन चेकिंग कर दी है।

दरअसल, आज डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सजा पर फैसला हो गया है। जिसके चलते उत्तराखंड में कोई अप्रिय घटना ना हो इसलिए चौकसी बरती जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा- पंजाब के कई इलाकों में भीषण हिंसा भड़की थी। जिसे देखकर अब उत्तराखंड पुलिस कोर्इ पहले से ही अलर्ट है और आज कोर्इ कोताही नहीं बरतना चाहती।

राज्य की सीमा हिमाचल और यूपी से सटी चेकपोस्टों पर सतर्कता बढ़ा दी गयी है। एसएसपी निवेदिता के निर्देश पर आज हिमाचल बॉर्डर की कुल्हाल चेकपोस्ट पर सीओ पंकज गैरोला और कोतवाल एसएस नेगी ने सघन चेकिंग शुरू करा दी है। चौकी इंचार्ज धनराज बिष्ट मय पुलिस और पीएसी के साथ हिमाचल बॉर्डर पर उत्तराखंड आने वाले वाहनों को  चेक कर रहे हैं।

इसके अलावा विकासनगर कोतवाली से जुड़े बाजार, डाकपत्थर, हरबर्टपुर पुलिस चौकी क्षेत्रों में इंचार्ज नीलाभ खाली, शमशेर अली और रामनरेश शर्मा ने पुलिस बल के साथ जगह-जगह चेकिंग की। इस दौरान होटल-ढाबों में भी पुलिस इस मामले पर चर्चा करने वालों को भी तितर-बितर कर रही है।

वहीं उत्तर प्रदेश बार्डर से सटी दर्रारीट चेकपोस्ट पर थानाध्यक्ष पंकज देवरानी, चौकी इंचार्ज रणजीत खनेड़ा ने पुलिस और पीएसी जवानों के साथ चेकिंग शुरू करायी है। दरअसल हिमाचल और यूपी बार्डर से अन्य राज्यों की सीमा भी सटी है, जिससे पुलिस प्रशासन ने बॉर्डर की चेकपोस्टों पर विशेष सतर्कता बरती है। सभावाला, सेलाकुई और सहसपुर में चौकी इंचार्ज गिरीश नेगी, राजविक्रम पंवार, दरोगा पुनीत दनोसी ने मय पुलिस बल के साथ चेकिंग अभियान चलाया।

वहीं शहरी क्षेत्र, ऋषिकेश, डोईवाला, रायपुर, सहसपुर, और रायवाला में भी पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। यहां डेरा की ओर से बनाए गए सात खंड भी हैं, जहां सेवादारों की संख्या डेढ़ हजार से अधिक है।

Related Articles

Back to top button