राजनीति

गोवा में जेपी नड्डा बोले, पीएम मोदी के कारण प्रजातंत्र में वर्किंग कल्चर का आ रहा है बदलाव

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को गोवा के पणजी में संकल्प रथ यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। जेपी नड्डा ने गोवा में भाजपा सरकार के 10 साल का रिपोर्ट कार्ड लान्च कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में नड्डा ने कहा कि प्रजातंत्र में वर्किंग कल्चर का बदलाव आ रहा है, ये पीएम मोदी के कारण आया है। 2014 से पहले केवल वोट बैंक की राजनीति मौजूद थी जहां वोट हासिल करने के लिए समाज के एक वर्ग को बढ़ाया गया था।

साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने केवल अपने परिवारों के विकास और भ्रष्टाचार को बढ़ाने के लिए काम किया है। 2014 के बाद लोगों के विकास की चर्चा हुई, पिछली सरकारों ने ‘मेवा’ खाने का काम किया जबकि मोदी जी और अटल जी ने ‘सेवा’ की है।

रिपोर्ट कार्ड लान्चिंग कार्यक्रम में बोलते हुए नड्डा ने कहा कि आप सभी के सहयोग के साथ हम आगे बढ़ेंगे। लोगों की बातों को यहां के विकास में हम शामिल करेंगे। गोवा के विकास का जो सपना आपका है, वही हमारा है। इसे हम आगे बढ़ाने में अपना योगदान देंगे।

भाजपा की सरकार ने गोवा के विकास में ली बढ़त

उन्होंने कहा कि पहले मनोहर पर्रिकर जी के नेतृत्व में और अब प्रमोद सावंत जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने गोवा के विकास में बड़ी बढ़त ली है। हम अब लोगों के सुझाव के साथ आगे बढ़ रहे हैं। इसलिए हम सभी विधानसभाओं में जो किया है उसे बताने के साथ, अब लोग आगे क्या चाहते हैं, इन बातों को लेंगे।

2014 के बाद लोगों के हित की चिंता करने की हुई शुरुआत

नड्डा ने कहा कि 2014 से पहले संस्कृति थी कि लोक लुभावन बातें करो, वोटबैंक की राजनीति करो, किसी वर्ग विशेष को लेकर राजनीति करो, फिर वोट लेकर अपने परिवार का भला करो और अपने घर भरो। लेकिन पीएम मोदी के आने के बाद लोगों के हित में बात करने, लोगों के हित की चिंता करने की शुरुआत हुई है।

Related Articles

Back to top button