उत्तराखंड समाचार

चोरों ने नहीं छोड़ा भगवान का दर, मंदिर से उड़ाई नकदी

देहरादून : राजधानी देहरादून में चोर घरों, दुकानों ही नहीं बल्कि मंदिरों को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। ताजा मामले में चोरों ने एमडीडीए कॉलोनी स्थित शिव मंदिर का दानपात्र, आलमारी तोड़कर वहां से हजारों की नकदी चोरी कर ली। सूचना पर पहुंची नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक डिफेंस कॉलोनी में प्राचीन शिव मंदिर है। रोज की तरह मंदिर के पुजारी पूजा-अर्चना कर गत रात करीब आठ बजे मंदिर का मुख्य गेट बंद कर घर चले गए। सुबह जब मंदिर पहुंचे और मंदिर का गेट खोला तो देखा कि भीतर रखा दानपात्र व आलमारी टूटी हुई है और पूजा की थाली भी गायब थी।

उन्होंने तुरंत कॉलोनी वासियों के साथ ही पुलिस को इसकी सूचना दी। मंदिर में चोरी की सूचना पर कॉलोनी वासी और पुलिस भी हैरत में पड़ गई। पुलिस के मुताबिक चोर मंदिर में दीवार फांदकर दाखिल हुए, क्योंकि मंदिर का मुख्यगेट का ताला सुरक्षित है।

मंदिर समिति के अध्यक्ष दिलमणि कोठारी ने नेहरू कॉलोनी पुलिस को तहरीर दे दी है। अध्यक्ष के मुताबिक दानपात्र को कई दिनों से खोला नहीं गया था। इसलिए उसमें हजारों की नकदी जमा थी। जिसे मंदिर के जीर्णोद्धार में खर्च किया जाना था।

पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चोरों को पकड़ने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। थाना प्रभारी राजेश शाह ने कहा कि यह नशेड़ियों  का काम लग रहा है। चोरों का पता लगाने को आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button