अपराध

जमीन के नाम पर एक दंपती से 46 लाख रुपये हड़पे

देहरादून : जमीन बेचने के नाम पर एक दंपती से 46 लाख रुपये हड़पने का मामला प्रकाश में आया है। मामला नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक साकेत कॉलोनी अजबपुर निवासी मीनू शर्मा पत्नी आनंद शर्मा की अजबपुरकलां में जमीन है। मीनू की जमीन से ही लगी हुई राकेश शर्मा, सुजाता आदि की भी करीब तीन बीघा जमीन है। राकेश शर्मा और सुजाता ने वर्ष 2014 में आनंद शर्मा से यह जमीन खरीदने का आग्रह किया। आनंद के हां कहने पर 46 लाख रुपये में जमीन का सौदा तय हो गया। मगर, आनंद ने उक्त रकम एकमुश्त देने में असमर्थता जताई।

इस पर आरोपियों ने उन्हें किस्तों में रकम अदा करने को कहा और पूरी रकम अदा होने पर रजिस्ट्री की बात कही गई। आनंद ने अलग-अलग किस्तों में यह रकम आरोपियों को दे दी, मगर रजिस्ट्री कराने की बात पर आरोपी बहाना बनाने लगे। इसी बीच राकेश शर्मा का देहांत हो गया। राकेश की मृत्यु के कुछ दिनों बात जब आनंद और मीनू ने उसकी पत्नी बसंती देवी और सुजाता से जमीन की रजिस्ट्री करने को कहा तो उन्होंने इन्कार कर दिया। दंपती ने रुपये वापस मांगे तो इस पर भी आरोपी मुकर गए।

दंपती का आरोप है कि बीती 16 जुलाई को वह फिर जमीन की रजिस्ट्री के लिए आरोपियों से बात करने गए तो उन्हें जान से मारने की धमकी तक दी गई। मीनू शर्मा की शिकायत पर नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने बसंती देवी, सुजाता पत्नी सौरभ, सौरभ पुत्र अरुण कुमार निवासी डिफेंस कॉलोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष राजेश शाह ने बताया कि मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button