उत्तराखंड समाचार

जिन गांवों में कभी झांका नहीं वहां वोट के लिए पगडंडियां नाप रहे मास्साब

देहरादून : चुनावी समर हो और सियासत के लिए प्रचार का ज्वार न उमड़े ऐसा हो ही नहीं सकता। राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखंड के चुनाव को लेकर भी फिजा में तपिश घुलने लगी है। उम्मीदवार मतदाता को रिझाने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहते। वोट के लिए मास्साब पगडंडियां तक नाप रहे हैं और दूरस्थ क्षेत्रों में पहुंचकर समर्थन जुटा रहे हैं।

राजकीय शिक्षक संघ के द्विवार्षिक चुनाव को लेकर प्रदेश में शिक्षकों के बीच सरगर्मियां बढ़ गई हैं। चुनाव को लेकर संभावित उम्मीदवारों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। अध्यक्ष पद पर सात उम्मीदवार मैदान में बताएं जा रहे हैं। जबकि उपाध्यक्ष, महामंत्री पद के लिए तीन-तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। कोषाध्यक्ष व संयुक्त मंत्री पद के दो-दो उम्मीदवारों में सीधा मुकाबला है। अध्यक्ष पद पर शिव सिंह नेगी, निर्वतमान अध्यक्ष राम सिंह चौहान के अलावा भीम सिंह, सोहन सिंह मेहता, डॉ. चंडी प्रसाद घिल्डियाल, कमर किशोर डिमरी और राजकुमार चौधरी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। अध्यक्ष उम्मीदवार समर्थन जुटाने के लिए पहाड़ के दूरस्थ और दुर्गम क्षेत्रों में भी जाकर समर्थन मांग रहे हैं।

उपाध्यक्ष पद पर राजेश्वरी सेमवाल, मुकेश प्रसाद बहुगुणा व विजयपाल रावत मैदान में हैं। महामंत्री पद पर मनीष चंद पैन्यूली, सोहन सिंह मझिला व देवेंद्र रावत के बीच मुकाबला है। जबकि संयुक्त मंत्री पद पर निशा खत्री राणा व अनुज थपलियाल के बीच मुकाबला होने की उम्मीद है। कोषाध्यक्ष पद पर विनय थपलियाल व जीत रमोला ने ही अभी तक दावेदार जताई है।

केवल डेलीगेट्स करेंगे मतदान 

राजकीय शिक्षक संघ चुनाव प्रक्रिया में चुने गए डेलीगेट्स शिक्षक ही मतदान करेंगे। एक से 10 शिक्षकों वाले विद्यालय से एक डेलीगेट्स, 11 से 20 शिक्षकों वाले विद्यालय से दो, जबकि 21 से 30 शिक्षकों पर तीन डेलीगेट्स ही अपने मत का प्रयोग करेंगे। चुनाव में करीब ढाई हजार डेलीगेट्स वोटर हैं।

यह है चुनाव का कार्यक्रम 

बांबे बाग स्थित राजकीय लक्ष्मण इंटर कॉलेज परिसर में 22 नवंबर को राजकीय शिक्षक संघ का प्रांतीय अधिवेशन आरंभ होगा। इस दौरान नामांकन भी भरे जाएंगे। जबकि 23 नवंबर को सुबह पहले मतदान व इसके बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। 24 नवंबर को नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण होगा।

Related Articles

Back to top button