उत्तराखंड समाचार

डी.आई.टी विश्वविद्यालय के छात्र देवांश गुप्ता व वर्तिक श्रीवास्तव ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की

देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुख्यमंत्री आवास में डी.आई.टी विश्वविद्यालय के छात्र देवांश गुप्ता व वर्तिक श्रीवास्तव ने मुलाकात की। ग्वालियर में चली राष्ट्रीय ‘‘सौर ऊर्जा वाहन प्रतियोगिता’’ में डी.आई.टी. के छात्रों द्वारा विकसित सौर ऊर्जा एवं विद्युत ऊर्जा से चलने वाली कार बनाने पर प्रथम स्थान मिलने पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने छात्रों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री नेे कहा कि सौर ऊर्जा एवं विद्युत ऊर्जा के क्षेत्र में कार्य करने की अपार संभावनाएं हैं। सरकार द्वारा स्टार्ट अप पाॅलिसी के अन्तर्गत नए उद्यमों को बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार द्वारा ग्रासरूट लेवल से उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए ‘‘स्टार्ट अप इंडिया-स्टैंड अप इंडिया’’ पर विशेष बल दिया जा रहा है। आज व्यवसायों में इनोवेशन का महत्व बढ़ता जा रहा है। नए तकनीकी प्रयोगों तथा बिजनेस आईडियाज से लोगों के जीवन में बड़े परिवर्तन लाये जा सकते हैं।

डी.आई.टी के छात्र श्री देवांश गुप्ता के नेतृत्व में 17 छात्रों की टीम ने इस प्रतियोगिता में ग्वालियर में प्रतिभाग किया था। जिसमें उनकी टीम ने कुल 06 प्रतियोगिताओं में पुरस्कार प्राप्त किये।

Related Articles

Back to top button