राजनीति

डेविड वार्नर के शाट को गौतम गंभीर ने बताया शर्मनाक, तो नैतिकता समझाने लगे दिग्विजय सिंह

आस्ट्रेलिया के हाथों सेमीफाइनल में हारकर पाकिस्तान टी-20 विश्व कप से बाहर हो गया है। मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड की धमाकेदार बल्लेबाजी की खूब तारीफ हो रही है, मगर सुर्खियों में डेविड वार्नर का एक शाट भी शामिल है। पाकिस्तानी गेंदबाज मुहम्मद हफीज की एक गेंद उनके हाथ से छूट गई और दो बार टप्पा खाई, जिस पर वार्नर ने पीछे हटते हुए छक्का जड़ दिया। अंपायर ने नियमानुसार गेंद को नोबाल करार दिया। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को वार्नर की यह हरकत शर्मनाक और खेल भावना के खिलाफ लगी। उन्होंने एक ट्वीट में अश्विन रविचंद्रन को टैग कर अपनी भावनाएं जाहिर कीं। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने गंभीर को लताड़ा है।

क्या है मामला

दरअसल वार्नर को 49 रनों के निजी स्कोर पर शादाब खान ने कैच आउट कराया। हालांकि, रीप्ले में दिखा कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया ही नहीं था। वार्नर को शायद इस बात का अहसास नहीं हुआ और वह अंपायर के फैसले का सम्मान करते हुए पवेलियन लौट गए। उस वक्त आस्ट्रेलिया के पास दोनों रिव्यू मौजूद थे मगर वार्नर ने उनका इस्तेमाल नहीं किया। दिग्विजय सिंह ने इसी घटना का जिक्र करते हुए गंभीर से सवाल पूछा है कि वह इसपर क्या कहेंगे। दिग्विजय ने लिखा, ‘गौतम गंभीर, आपने गेंदबाज के हाथ से फिसली गेंद पर छक्का जड़ने के लिए वार्नर की नैतिकता पर सवाल उठाए थे। बिना रिव्यू लिए उनके वाकआफ कर जाने पर आपको क्या कहना है।’

दिग्विजय को लोग गंभीर के ट्वीट का मतलब समझाने लगे

इस ट्वीट के बाद दिग्विजय को लोग गंभीर के ट्वीट का मतलब समझाने लगे। एक यूजर ने लिखा, ‘अश्विन ने जब माकडिंग की थी तब आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बहुत ज्ञान दे रहे थे, इसलिए गंभीर ने बोला।’ कई लोगों ने कहा कि रिव्यू न लेना, वार्नर की बेवकूफी थी, इसका खेल भावना से कोई लेना-देना नहीं है। कुछ यूजर्स ने दिग्विजय को नसीहत देते हुए कहा कि राजनीति में ही रहिए, क्रिकेट पर ज्ञान मत दीजिए।

Related Articles

Back to top button