देश-विदेश

ढाका एयरपोर्ट पर ‘आत्मघाती हमला’, आईएस ने ली जिम्मेदारी

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका स्थित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है. लगभग एक हफ्ते पहले बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन के शिविर पर भी ऐसा ही हमला हुआ था.

करीब 30 साल के हमलावर ने जीन्स और शर्ट पहनी हुई थी. उसने शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास स्थित पुलिस चौकी के बाहर खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा, ‘‘यह आत्मघाती हमला मालूम होता है.. व्यक्ति ने पुलिस चौकी के सामने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया.’’ बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की खबर के अनुसार, ‘आत्मघाती हमलावर’ ने एयरपोर्ट के एंट्री गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर स्वयं को उड़ा लिया, इसमें उसकी मौत हो गई.

फिलहाल हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है. सशस्त्र पुलिस बटालियन की सहायक आयुक्त तनजिला अख्तर ने समाचार वेबसाइट को बताया कि घटना स्थानीय समयानुसार शाम करीब सात बजे हुई.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘युवा व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई.’’ पुलिस ने कहा कि हमलावर के पास एक ट्रॉली बैग था जिसमें तीन और बम थे. बाद में बम निरोधक दस्ते द्वारा नियंत्रित विस्फोट के जरिए इन बमों को उड़ा दिया गया, लेकिन इस दौरान एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग घायल हो गए

Related Articles

Back to top button