खेल

तीन मेडल झटककर तपोवन का छात्र धीरज बना स्टेट चैंपियन

ऋषिकेश : राजकीय मॉडल प्राथमिक विद्यालय तपोवन के छात्र धीरज पासवान राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में तीन मेडल हासिल कर प्राथमिक व सब जूनियर वर्ग में स्टेट चैंपियन बना।

हरिद्वार के भल्ला स्टेडियम में इन दिनों राज्य स्तरीय प्राथमिक व सब जूनियर वर्ग की खेल कूद प्रतियोगिता- 2017 का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में जनपद टिहरी के राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय तपोवन के छात्र धीरज पासवान नें 50 मीटर दौड़ में प्रथम, 100 मीटर दौड़ में तृतीय व 200 मीटर दौड़ में द्वितीय स्थान प्राप्त कर तीन मेडल हासिल किये हैं।

कक्षा तीन के छात्र धीरज ने ब्लॉक स्तर पर 50 व 100 मीटर दौड़ में प्रथम, 200 मीटर में द्वितीय व कबड्डी में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 50 मीटर, 100 मीटर व 200 मीटर दौड़ सहित कबड्डी में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

धीरज के पिता मजदूरी कर अपने परिवार का लालन-पालन करते हैं। धीरज के दो भाई व दो बहनें हैं। सुविधाओं के अभाव में भी धीरज पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी खासी मेहनत करता है। विद्यालय के गणित अध्यापक व धीरज के प्रशिक्षक सुशील बडोनी ने बताया कि धीरज को शुरूआत में स्टार्टिंग व फिनिशिंग में कुछ दिक्कत आ रही थी, लेकिन कठिन परिश्रम कर धीरज ने इसमें बेहतर सुधार किया है।

धीरज की इस उपलब्धि पर विद्यालय की शिक्षिका ममता बिष्ट, कंचनबाला, मंजू, शशि व मधु ने भी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि धीरज ने विद्यालय का ही नहीं बल्कि क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है।

Related Articles

Back to top button