खेल

दलीप ट्राफी में शानदार प्रदर्शन का अभिमन्यु को मिला ईनाम

दून निवासी दाएं हाथ के हरफनमौला बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन का चयन इंडिया ए टीम में हुआ है। वह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ होने वाले आखिरी दो वनडे मैच खेलेंगे। हाल ही में संपन्न हुई दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद अभिमन्यु को इंडिया ए टीम में जगह मिली है।

पश्चिम बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ई अभिमन्यु को पिछले दिनों दलीप ट्रॉफी के लिए सुरेश रैना की कप्तानी वाली इंडिया ब्ल्यू टीम में चुना गया था। सात से 29 सितंबर तक कानपुर व लखनऊ में आयोजित दलीप ट्रॉफी में अभिमन्यु का प्रदर्शन शानदार रहा। यहां फाइनल मुकाबले में अभिमन्यु ने 171 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौकों की मदद से 127 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। इस मुकाबले में उन्होंने जयदेव उनादकट के साथ छठे विकेट लिए 140 रन की साझेदारी निभाई।

यहां अच्छे प्रदर्शन के दम पर उन्हें इंडिया ए टीम में जगह मिली है। अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के कोच मनोज रावत व रवि नेगी ने बताया कि अभिमन्यु पश्चिम बंगाल के लिए अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-19 आयुवर्ग की टीम के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं। बीसीसीआइ की विजय मर्चेंट ट्रॉफी, कूच बिहार ट्रॉफी और वीनू माकड ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ चुके इस युवा क्रिकेटर को उत्तराखंड स्पोर्ट्स यूथ आइकन का खिताब भी दिया जा चुका है।

अभिमन्यु ने साल 2013 में बंगाल के लिए अपना पहला रणजी मैच खेला था। इसी साल आयोजित विजय हजारे ट्रॉफी में अभिमन्यु तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। बता दें कि देहरादून के पुरुकुल गांव में अभिमन्यु के पिता आरपी ईश्वरन ने बेटे के नाम पर ही अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी स्थापित की है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभिमन्यु अब तक चार शतक और दस अर्धशतक लगा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button