देश-विदेश

दिल्ली में हालात चिंताजनक, सामने आए कोरोना के 5481 केस, तेजी से फैल रहा संक्रमण

दिल्ली में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। दोपहर को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अंदेशा जताया कि आज राजधानी में कोरोना के 5000 से ज्यादा केस आ सकते हैं। वहीं शाम को मंगलवार को 5481 केस सामने आए हैं। तीन लोगों की मौत हो गई है। इधर, सक्रिय संक्रिमतों की संख्या 14889 पहुंच गई है।  दिल्ली में कोविड के मामले पहले की तुलना में अब जल्दी ही डबल हो रहे हैं। ऐसे में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ कर 8.7 प्रतिशत पहुंच गई है।

हालात चिंताजनक होते ही सरकार ने कई स्तर पर कदम उठा कर लोगों से बेवजह बाहर नहीं निकलने की अपील की है। वहीं सरकार ने एहतियात के तौर पर कुछ नए प्रतिबंध भी लगाए हैं। जैसे मेट्राे में बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी। वीकेंड कर्फ्यू भी यहां लगाया गया है।

इधर, हालात को काबू में करने के लिए दिल्ली में टेस्टिंग भी बढ़ाई जा रही है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि ओमिक्रोन के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में बीते आठ से दस दिनों में 11000 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसमें से 350 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं वहीं 124 मरीजों को आक्सीजन की जरूरत है। वेंटिलेंटर की मदद केवल सिर्फ सात मरीजों को दी जा रही है।

दिल्ली में ओमिक्रोन के क्या हैं हालात

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का राजधानी में प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। ताजा आंकड़ों की बात करें तो यह बेहद चिंताजनक स्तर पर जाती दिख रही है। मंगलवार को ओमिक्रोन के 31 नए मामले सामने आये जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 382 हो गई। बता दें कि तीन दिन पहले तक दिल्ली में ओमिक्रोन के 351 मामले दर्ज किए गए थे।

Related Articles

Back to top button