देश-विदेश

द कश्मीर फाइल्स पर किए गए अट्टहास पर कुमार विश्वास ने की तीखी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली। इन दिनों पूरे देश में द कश्मीर फाइल्स को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। फिल्म ने अब तक 200 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है और उसे देखने वालों की लाइन लंबी होती जा रही है। इस बीच कई प्रदेशों ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है जिससे देखने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं। कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर बनी इस फिल्म को लेकर आलोचनाएं भी की जा रही है। कुछ राजनीतिक दल इस फिल्म का प्रमोशन करने के लिए उसे तवज्जो दिया जाने का आरोप भी लगा रहे हैं।

इसी बीच अरविंद नामक एक ट्विटर यूजर कवि कुमार विश्वास को टैग करते हुए अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उसने लिखा है कि अरविंद केजरीवाल के #TheKashmiriFiles पर किए अट्टहास पर डाॅ. कुमार विश्वास जी की प्रतिक्रिया का इंतज़ार रहेगा।

इस ट्वीट को देखने के बाद कवि कुमार विश्वास ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि दुधमुँहे बच्चों, असहाय महिलाओं और शान्तिप्रिय कश्मीरी पंडितों के प्रायोजित नृशंस हत्याकांड व अपने ही देश में निर्वासन के दर्द पर, अपने टुच्चे राजनैतिक लाभ के लिए तो कोई पिशाच ही अट्टहास कर सकता है। कौन कर रहा था वैसे?

ट्वीट के माध्यम से उन्होंने अपना विरोध भी दर्ज करा दिया और अंत में आलोचना करने वाले का नाम पूछकर उसके बारे में अनभितज्ञता भी जता दी।

Related Articles

Back to top button