मनोरंजन

नंदा की चौकी पर फिल्माए गए फिल्म लिटिल बेबी के दृश्य

हिंदी फीचर फिल्म लिटिल बेबी की शूटिंग दून की विभिन्न लोकेशन पर जोर शोर से चल रही है। यह फिल्म दीवाली तक रिलीज होने की उम्मीद है। फिल्म आधुनिक समाज के माता पिता व उनके बच्चों के बीच संवाद की कमी के कारण बढ़ रही दूरी जैसे महत्वपूर्ण विषय को उठा रही है।

शनिवार को नंदा की चौकी में ढाबे का एक शॉट का फिल्मांकन किया गया। जिसमें मुख्य कलाकारों पर कुछ अहम दृश्य फिल्माए गए। करीब ढाई करोड़ रुपये बजट की इस फिल्म का निर्देशन शेखर एस झा कर रहे हैं। एक मुलाकात में उन्होंने बताया कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के अनेक फिल्मकार अपनी फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड में करना चाहते हैं। फिल्म के बारे में उन्होंने बताया कि इसमें नई पीढ़ी के बच्चों व उनके माता पिता के बीच परस्पर संवाद की कमी को विषय बनाया गया है। फिल्म के बहाने वर्तमान समाज में आ रहे इस पैनिक परिवर्तन को समझने का प्रयास किया गया है। मुख्य भूमिका गुलनाज सिगनपोरिया व तुम बिन फिल्म के नायक रहे प्रियांशु चट्टर्जी निभा रहे हैं। दून के आदित्य जुयाल भी पहली बार बड़े पर्दे पर किस्मत आजमा रहे हैं।

शेखर के अनुसार उत्तराखंड फिल्म मेकिंग के काफी खूबसूरत जगह है। फिल्म की यूनिट में से करीब 65 सदस्य व कलाकार उत्तराखंड के है। यह उनके निर्देशन में चौथी फिल्म है इससे पूर्व वे एक दस्तक, प्रेममई, वैडिंग एनिवर्सिरी जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। फिल्म का छायांकन अनिकेत खंडागडे कर रहे हैं। श्याम बेनेगल की फिल्मों के सम्पादक असीम सिन्हा भी यूनिट के मौजूद हैं। जिन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत श्याम बेनेगल की फिल्म मम्मो से की। असीम का मानना है कि उत्तराखंड की वादियों, घाटियों, बर्फ से ढके हिमालय, हरियाली, गंगा-यमुना के किनारे बसे शहर, मैदानी भू-भाग का गजब का मिश्रण है। फिल्म की निर्माता रिंकी सिंह ने उत्तराखंड सरकार द्वारा यहां शूट की जा रही फिल्मों की यूनिट को अधिक से अधिक सुविधाएं देकर प्रोत्साहित करने का सुझाव दिया है।

  • संपादक कविन्द्र पयाल

Related Articles

Back to top button