देश-विदेश

नर्सरी दाखिला : चयनित छात्रों की दूसरी सूची 21 फरवरी को होगी जारी

नई दिल्ली। राजधानी में 1700 से अधिक निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले की 30 प्रतिशत सीटें अभी खाली रह गई हैं। इन सीटों को भरने के लिए स्कूलों की ओर से चयनित छात्रों की दूसरी सूची 21 फरवरी को जारी की जाएगी। स्कूलों के प्रधानाचार्यो के मुताबिक अब तक कुल सीटों में से 70 प्रतिशत तक सीटें ही पहली सूची और पहली वेटिंग सूची के आधार पर भर पाई हैं। ऐसे में 21 फरवरी को दूसरी सूची के साथ वेटिंग सूची भी जारी की जाएगी।

इस सूची के आधार पर चयनित छात्र 28 फरवरी तक स्कूलों में जाकर दाखिला ले सकते हैं। अगर इसके बाद भी किसी स्कूल में नर्सरी की सीट खाली रह जाती है तो स्कूल 15 मार्च को तीसरी सूची जारी करेंगे। इसके बाद 31 मार्च को दाखिला प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। जिन अभिभावकों के बच्चों का नाम पहली सूची में नाम नहीं आया था उन्हें दूसरी सूची में बच्चे का नाम आने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि राजधानी के निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिला प्रक्रिया जारी है। चार फरवरी को स्कूलों ने दाखिले के लिए चयनित छात्रों की पहली सूची जारी की थी। इस सूची के आधार पर अभिभावकों को 12 फरवरी तक बच्चों का दाखिला कराना था। दिल्ली में 1700 से अधिक निजी स्कूलों में नर्सरी की 30 प्रतिशत सीटें अभी खाली, वेटिंग सूची भी जारी की जाएगी

Related Articles

Back to top button