उत्तराखंड विकास खण्ड

नशे के खिलाफ जनसहभागिता जरूरी: सीएम त्रिवेंद्र

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नशे के खिलाफ जन जागरुकता अभियान में सरकार के प्रयासों के साथ सक्रिय जन सहभागिता की आवश्यकता बताई। उन्होंने अपील की है कि अगर किसी भी व्यक्ति को कहीं पर नशे से संबंधित सूचना मिलती है तो तुरंत इसकी शिकायत पुलिस को करें तथा इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से भी की जा सकती है।

एक प्रोडक्शन कंपनी की ओर से युवाओं में नशे की समस्या पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘डेथ विश’ में अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि नशा एक समाजिक बुराई है। युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृति चिंता का विषय है। माता-पिता व शिक्षकों को मिलकर प्रयास करने होंगे ताकि युवाओं में नशे की तकलीफ को दूर किया जा सके। अभिभावकों को अच्छी शिक्षा व संस्कारों से बच्चों को स्वस्थ आदतों के लिए प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन नशे के खिलाफ अच्छा काम कर रहा है। नशे के व्यापारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

डेथ विश उत्तराखंड पुलिस की डॉक्यूमेंट्री है। 12 मिनट की इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में मात्र एक गीत के माध्यम से युवाओं पर नशे के दुष्प्रभाव तथा इसके सामाजिक दुष्परिणाम दिखाए गए हैं। एसएसपी ऊधमसिंह नगर डॉ. सदानंद दाते तथा एसपी चमोली तृप्ति भट्ट ने फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उत्तराखंड फिल्म के अन्य अधिकारियों ने भी इस फिल्म में अभिनय किया है।

Related Articles

Back to top button