उत्तराखंड समाचार

निर्माण कार्य के चलते ट्रेनें हो रही बाधित, यात्री परेशान

देहरादून : ट्रेनों के दून न आने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने रिफंड की व्यवस्था तो की, लेकिन ज्यादातर यात्री लाइन में लगने के झंझट से बचने के लिए रिफंड ले ही नहीं रहे। रिफंड लेने में उन्हें हरिद्वार स्टेशन या फिर वे जहां जा रहे वहां काफी देर लाइन में लगना पड़ रहा है। इसके बाद सार्वजनिक वाहन या टैक्सी के जरिये देहरादून पहुंचना पड़ रहा है। देहरादून तक ट्रेन न जाने के कारण हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों का दबाव काफी बढ़ गया है। सोमवार को भी तीन ट्रेन देहरादून तक नहीं जा सकी और दो निरस्त रहीं।

मुरादाबाद मंडल की ओर से देहरादून के हर्रावाला स्टेशन पर प्लेटफार्म पर निर्माण कराया जा रहा है। इसके चलते कईं ट्रेनों का संचालन दून-हरिद्वार के बीच बाधित है। यात्रियों को इन ट्रेनों को रद करने की जानकारी भी तीन दिन पहले दी गई। एक प्लेटफार्म पर निर्माण कार्य के चलते आठ ट्रेनों को रद करने से रेलवे ने यात्रियों की परेशानी को और बढ़ा दिया। सोमवार को बांद्रा एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस व इंदौरी एक्सप्रेस हरिद्वार तक ही आई और वहीं से संचालित हुई। इसके अलावा काठगोदाम एक्सप्रेस भी हरिद्वार से ही भेजी गई। इस दौरान लाहौरी एक्सप्रेस व जनता एक्सप्रेस को आठ नवंबर तक निरस्त कर दिया गया है, जिससे अमृतसर व बनारस जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। इससे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का दबाव बढ़ गया।

टैक्सी वालों की कटेगी चांदी 

ट्रेनें बंद रहने से दून-हरिद्वार के बीच टैक्सी चालकों की चांदी कटना तय माना जा रहा। परिवार के साथ ट्रेन से जाने वाले व अधिक सामान होने वाले यात्रियों द्वारा अभी से टैक्सी की बुकिंग शुरू कर दी गई है। ऐसे में टैक्सी संचालक मनमाना भाड़ा मांग रहे हैं। आरटीओ सुधांशु गर्ग ने कहा कि यदि कोई टैक्सी चालक अनाप-शनाप किराया मांगता है तो यात्री उसकी शिकायत आरटीओ में कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button