खेल

नेशनल बैडमिंटन में आन्या, अवंतिका और अनुपमा ने जीते कांस्य पदक

देहरादून : सब-जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में इस साल उत्तराखंड के शटलर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। दून की आन्या चौहान, अल्मोड़ा की अवंतिका पांडेय व अनुपमा उपाध्याय ही कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं।

आंध्रप्रदेश में चल रही नेशनल चैंपियनशिप में उत्तराखंड के खाते में तीन पदक आए। उपक्रीड़ाधिकारी व बैडमिंटन कोच दीपक रावत ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्यस्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक और रजत पदक विजेता खिलाड़ियों को नेशनल चैंपियनशिप में एंट्री मिली थी।

दून की आन्या चौहान और अवंतिका पांडेय की जोड़ी को सेमीफाइनल मैच में केरल की टेरेसा व मौसीन रिजा की जोड़ी से 21-18, 15-21, 14-21 से संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार के बाद कांस्य पदक पर संतोष करना पड़ा।

अंडर-13 बालिका युगल वर्ग में आन्या व राजस्थान की हीरल चौहान की जोड़ी को दूसरे राउंड में ही हार झेलनी पड़ी। जबकि अंडर-15 बालिका युगल वर्ग में अल्मोड़ा की अनुपमा उपाध्याय व तसनीम मीर की जोड़ी को सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक की कृति व तान्या की जोड़ी से 21-17, 21-15 के अंतर से हार का समाना कर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। एकल वर्ग के मुकाबलों में राज्य का कोई भी खिलाड़ी पदक के साथ खाता नहीं खोल सका।

Related Articles

Back to top button