उत्तराखंड समाचार

नोटबंदी के दौरान दून के बैंकों में भी जमा हुए नकली नोट

देहरादून : नोटबंदी के दौरान दून में भी चालबाजों ने बैंकों में नकली नोट जमा करा दिए। इस बाबत आरबीआइ कानपुर की ओर से डालनवाला में तहरीर दी गई है। आरबीआइ ने बताया कि नोटबंदी के दौरान पीएनबी पलटन बाजार और एक जिला सहकारी बैंक में एक हजार और पांच सौ के नकली नोट जमा होने की शिकायत की गई है। तहरीर मिलने पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दून में नोटबंदी का चालबाजों ने जमकर फायदा उठाया। उन्होंने असली के साथ नक ली नोट भी बैंकों में जमा करवा दिए। दून के दो बैंकों में इस प्रकार के फर्जीवाड़े का मामला प्रकाश में आया है। आरबीआइ कानपुर की ओर से थाना डालनवाला में तहरीर देकर शिकायत की गई है कि देहरादून के पलटन बाजार स्थित पीएनबी की शाखा और एक जिला सहकारी बैंक में नोटबंदी के दौरान नकली नोट जमा हुए हैं।

पीएनबी में एक हजार के 12 नोट और पांच सौ का एक नकली नोट जमा कराया गया है। जबकि, जिला सहकारी बैंक में एक हजार के चार और पांच सौ के दो नकली नोट जमा कराए गए। आरबीआइ की प्रबंधक दावा अनुभाग निगम विभाग कानपुर की शिकायत के बाद थाना डालनवाला पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसआइ अनिल बिंजोला को इसकी जांच सौंपी गई है। जांच अधिकारी ने बताया कि दोनों बैंकों में एक हजार और पांच सौ के कुल 17 हजार रुपये के नकली नोट जमा कराए गए थे। मामले में बैंकों से पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button