उत्तराखंड विकास खण्ड

पछवादून में विधायकों ने संभाली स्वच्छता की कमान

विकासनगर: पछवादून में सोमवार को गांधी जयंती पर विधायकों ने स्वच्छता की कमान संभाली। विकासनगर व सहसपुर विधायक ने आम जनता व छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर गली-मोहल्लों में कूड़ा साफ करने के साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। विकासनगर विधायक मुन्ना चौहान ने कैनाल रोड से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। जहां नगर के बा¨शदों ने भी उनका साथ दिया।

कैनाल रोड स्थित एक नर्सिंग होम के समीप लगे कूड़े के ढेर को साफ करने के साथ ही एनफील्ड ग्रांट, पश्चिमीवाला मार्ग पर भी विधायक ने आम जनता के साथ मिलकर गंदगी साफ की। उन्होंने बताया कि स्वच्छता को दैनिक जीवन में अपनाने के साथ ही सार्वजनिक स्थलों व संपर्क मार्गों की सफाई करना भी प्रत्येक व्यक्ति का नैतिक दायित्व है। कहा कि जिस भी रास्ते से गुजरो, वहां पड़े कूड़े को उठाकर निर्धारित स्थान पर रखना चाहिए। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष हरफूल महावर, सभासद धर्मेंद्र ठाकुर, शम्मी प्रकाश,जितेंद्र राय, मानवाधिकार एवं आरटीआइ एसोसिएशन अध्यक्ष अर¨वद शर्मा आदि मौजूद रहे।

दूसरी ओर, सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर ने सेलाकुई, राजारोड, पौंधा में स्वच्छता अभियान की कमान संभाली। राजारोड स्थित निजी शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर सड़क पर झाड़ू लेकर उतरे विधायक ने कहा कि छात्रों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान अपने परिवार से शुरू करना चाहिए। इसके साथ ही घर से विद्यालय तक के रास्ते में सफाई करना भी छात्र-छात्राओं का नैतिक दायित्व है। उन्होंने महर्षि विद्या मंदिर पौंधा के छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर विद्यालय के आसपास की ग्रामीण बस्ती में स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान सुखदेव फर्सवाण, यशपाल नेगी, सुखवीर बुटोला, र¨वद्र रमोला आदि साथ रहे।

Related Articles

Back to top button