अपराध

पहली के होते शिक्षक ने कर ली दूसरी शादी, पत्नी पहुंची थाने

देहरादून : प्राइमरी विद्यालय में तैनात एक शिक्षक ने पहली पत्नी के होते हुए एक युवती को झांसा देकर दूसरी शादी कर ली। उक्त युवती ने जब शिक्षक पर साथ रहने और कानूनी रूप से शादी के लिए दबाव बनाया तो वह मुकर गया। मामला महिला हेल्प लाइन में पहुंचा, मगर शिक्षक हाजिर नहीं हुआ। अब पीड़ित महिला ने हेल्प लाइन के माध्यम से आरोपी शिक्षक के खिलाफ राजपुर थाने में धोखाधड़ी, शारीरिक शोषण आदि आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस के मुताबिक विनोद कुमार पुत्र मोहन सिंह निवासी ग्राम सिमली कर्णप्रयाग, प्राथमिक विद्यालय मुनस्यारी में सहायक अध्यापक है। सविता निवासी भगत सिंह कॉलोनी का आरोप है कि चार जून 2016 को विनोद ने उसके साथ कैनाल रोड स्थित बाला सुंदरी मंदिर में शादी की।

युवती का विनोद से परिचय विनोद की बहन मालती देवी पत्नी धीरज लाल निवासी नई बस्ती बारीघाट कैनाल रोड ने कराया था। मंदिर में शादी के बाद युवती ने शिक्षक से कोर्ट मैरिज करने को कहा तो वह ना-नुकुर करने लगा।

इसके बाद युवती ने साथ रहने की बात कही तो आरोपी ने मना कर दिया।  शिक्षक की इन हरकतों से युवती को उस पर शक हुआ तो उसने पड़ताल की। तब उसे पता चला कि विनोद कुमार पहले से शादीशुदा है।

इसके बाद पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन में प्रार्थना पत्र दिया। हेल्प लाइन ने काउंसिलिंग के लिए विनोद को बुलाया, मगर वह उपस्थित नहीं हुआ और ना ही पीड़िता को साथ ले जाने के लिए तैयार हुआ। अब पीड़िता की शिकायत पर हेल्पलाइन के माध्यम से आरोपी विनोद कुमार और उसकी बहन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button