खेल

पीबीएल-4: शुरुआती तीन मैच जीत बेंगलुरू ने चेन्नई को दी मात

बेंगलुरू: बेंगलुरू रैप्टर्स ने पहला मैच गंवाने के बाद अगले दो मैच जीतकर गुरुवार को यहां श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले जा रहे वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में चेन्नई स्मैशर्स के खिलाफ जीत दिला दी।

शुरू के तीन मैचों की समाप्ति तक बेंगलुरू ने 3-0 से मैच अपने नाम कर लिया। अभी दो मैच बाकी हैं, लेकिन चेन्नई यह दोनों मैच जीत भी जाती है तो भी वह अपनी हार नहीं टाल पाएगी।

चेन्नई ने शुरुआत अच्छी की थी और पहला मैच अपने नाम किया था। लेकिन अगले मैच में, जो उसका ट्रंप मैच था, चेन्नई को हार मिली और वह अंक गंवा बैठी। तीसरा मैच बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उसने दो अंक हासिल किए और चेन्नई की हार सुनिश्चित की।

मुकाबले का पहला मैच पुरुष युगल का था जहां बेंगलुरू की मोहम्मद एहसान और हैंड्रा सेतियावान की जोड़ी का सामना चेन्नई के क्रिस एडकॉक और ओर चिन चुंग की जोड़ी से था। चेन्नई की जोड़ी ने यह मैच 14-15, 15-9, 15-11 से जीत एक अंक हासिल कर लिया।

अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था। इस मैच में चेन्नई ने अपने स्टार खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप पर दांव खेला और ट्रम्प मैच चुना। वहीं बेंगलुरू ने बी.साई. प्रणीत को कश्यप के खिलाफ उतारा। प्रणीत ने कश्यप को 15-11, 15-12 से मात दी। यह चेन्नई का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। इस लिहाज से चेन्नई ने पहला मैच जीतकर जो एक अंक हासिल किया था वह चला गया और बेंगलुरू 1-0 से आगे हो गई।

अगले मैच में बेंगलुरू के श्रीकांत का सामना चेन्नई के चोंग वेई फेंग से था। श्रीकांत ने सीधे गेमों में 15-10, 15-10 से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं और इस लिहाज से इस मैच को जीतकर श्रीकांत ने बेंगलुरू को 3-0 से आगे कर अजेय बढ़त दिला दी।

अगला मैच महिला एकल वर्ग में होना है जहां बेंगलुरू की वू ती थ्रांग का सामना चेन्नई की सुंग जी ह्यून से है। इसके बाद मिश्रित युगल के मैच में बेंगलुरू के मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की जोड़ी चेन्नई के क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी से भिड़ेगी। इन दोनों मैचों में जीत चेन्नई को दो अंक ही दिला पाएगी और ऐसे में वह बेंगलुरू से पीछे ही रहेगी।

Related Articles

Back to top button