देश-विदेश

पूर्व CM तीरथ सिंह रावत ने कहा- फटी जींस के बयान पर कायम हूं

श्रीनगर: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने फटी जींस वाले अपने बयान पर फिर कमेंट किया है. तीरथ सिंह रावत बोले कि वह फटी जींस वाले अपने बयान पर कायम हैं. पूर्व सीएम ने दावा किया कि लाखों लोगों ने तक उनका समर्थन किया था.

न्यूज़ चैनल आजतक से बातचीत में तीरथ सिंह रावत ने कहा कि फटी जींस हमारे संस्कार नहीं हैं. बता दें कि पिछले साल मार्च में तीरथ सिंह रावत ने फटी जींस वाला विवादित बयान दिया था. जिसपर उनकी काफी खिंचाई हुई थी.
आम लोगों के साथ-साथ राजनीतिक पार्टियों और बॉलिवुड स्टार्स ने भी रावत को घेरा था. विवाद बढ़ने के बाद तीरथ सिंह रावत ने आजतक से बात करते हुए तब कैमरे पर माफी भी मांगी थी. लेकिन अब उन्होंने कहा है कि वह अपने बयान पर कायम हैं.
तीरथ सिंह रावत ने क्या कहा था?
राजनीतिक उठापटक के बीच मार्च 2021 में त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद तीरथ सिंह रावत को बीजेपी ने सीएम बनाया था. लेकिन अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहे तीरथ सिंह रावत को कुछ ही महीनों में हटाकर पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाया गया था.
चर्चित बयानों में तीरथ सिंह रावत का जींस वाला बयान भी था. उनकी तरफ से फटी जींस वाले फैशन पर तंज कसा गया था. उन्होंने कहा था कि जब वो जहाज से एक बार उड़ान भर रहे थे तो उन्होंने देखा कि एक महिला अपने दो बच्चों के साथ बिल्कुल पास में ही बैठी थी, वो फटी हुई जीन्स पहनकर बैठी थी. मैंने उनसे पूछा कि बहनजी कहां जाना है, तो महिला ने जवाब दिया कि दिल्ली जाना हैं, उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं और वो खुद एनजीओ चलाती थीं.
तीरथ ने आगे कहा था, ‘मैंने सोचा जो महिला खुद एनजीओ चलाती हो और फटी हुई जींस पहनी हो, वह समाज में क्या संस्कृति फैलाती होंगी. जब हम स्कूलों में पढ़ते थे, तो ऐसा नहीं होता

Related Articles

Back to top button