अपराध

प्रेम विवाह रचाने के बाद पति 50 हजार की रकम लेकर गायब

विकासनगर : चकराता क्षेत्र निवासी एक युवती से प्रेम विवाह रचाने के बाद उसका प्रेमी पति उसे धोखा देकर चल गया। पत्नी को झांसा देकर पति 50 हजार की रकम भी ले गया।

प्यार-मोहब्बत में धोखा खाने के बाद पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन में मामले की शिकायत दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता ने कहा उसके धोखेबाज पति उसे साथ रखने की एवज में डेढ़ लाख की डिमांड की है। पीड़िता ने कहा उसका प्रेमी पति उसे साथ ले जाने के बजाए गुपचुप तरीके से दूसरा विवाह रचाने की फिराक में है। पीड़िता ने पुलिस से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार चकराता क्षेत्र निवासी एक युवती को देहरादून-राजपुर रोड़ निवासी प्रेमी से शादी रचना मंहगा पड़ गया। पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन को प्रेषित शिकायती पत्र में कहा देहरादून के राजपुर रोड़ निवासी आरोपी पति विपिन खन्ना के भाई की चकराता में रिश्तेदारी है।

इससे उसका यहां आना-जाना लगा रहता है। कुछ समय पहले विपिन ने युवती से दोस्ती की और बाद में दोस्ती प्यार-मोहब्बत में बदल गई। युवती के परिजन इस रिश्ते से नाखुश थे। जिससे युवती ने उससे शादी करने से मना कर दिया।

शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर इस प्रेमी ने युवती को अपनी जान देने की धमकी दी। सिरफिरे प्रेमी की इस धमकी देने से घबराई युवती ने परिवार की बिना रजामंदी के विपिन से बीते 3 अगस्त को देहरादून में कोर्ट मैरिज कर ली। प्रेम विवाह रचाने के बाद दोनों चकराता आ गए। यहां कुछ दिनों तक ठहरने के बाद प्रेमी पति पत्नी को चकमा देकर गायब हो गया।

आरोप है प्रेमी पति झांसा देकर पत्नी से 50 हजार की रकम भी ले गया। पीड़िता ने कहा कुछ दिन पहले उसके प्रेमी पति ने उसे देहरादून साथ ले जाने की बात कहकर उससे 50 हजार की रकम मांगी थी और पत्नी को चकराता के पास बस स्टाप पर इंतजार करने को कहा।

देर शाम तक पति का इंतजार करने के बाद पीड़िता ने कई बार प्रेमी पति का मोबाइल फोन ट्राई किया पर फोन स्वीच था। लगातार दो-तीन दिन फोन मिलाने पर पीड़िता की बात प्रेमी पति से हुई। आरोप है प्रेमी पति ने पत्नी को साथ ले जाने की एवज में डेढ़ लाख की डिमांड की है। रकम नहीं देने और इसकी शिकायत पुलिस से करने पर अंजाम भुगतने व जान से मारने की धमकी दी है।

पीड़िता ने कहा उसका धोखेबाज प्रेमी पति गुपचुप तरीके से किसी और से शादी करने की फिराक में है। परिजनों की नाराजगी के चलते प्यार में धोखा खा चुकी इस युवती के सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है। पीड़िता ने प्रेम विवाह रचाने के दो माह बाद पचास हजार रकम लेकर गायब हुए धोखेबाज आरोपी पति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button