उत्तराखंड समाचार

बिन डिग्री बिन लाइसेंस मिले डॉक्टर, दो क्लीनिक सील

दून में कई क्लीनिक अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं। इनका संचालन करने वालों के पास न डिग्री है और न ही लाइसेंस। फिर भी वह डॉक्टर बन मरीजों का इलाज कर रहे हैं। ऐसे ही दो क्लीनिक को पुलिस और नारकोटिक्स विभाग ने गुरुवार को सील कर दिया। इसके साथ ही पुलिस ने कई मेडिकल स्टोरों पर भी छापा मारकर प्रतिबंधित दवाओं के सैंपल लिए।

दून में हाल में पुलिस कई बार कार्रवाई कर नशीले इंजेक्शनों की खेप बरामद कर चुकी है। आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि शहर व आसपास के इलाकों में कुछ मेडिकल स्टोर व क्लीनिक ऐसे हैं जो युवाओं को नशे के इंजेक्शन और दवा धड़ल्ले से बेच रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद गुरुवार को एसपी सिटी अजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने नारकोटिक्स विभाग के साथ मिलकर ब्राह्मणवाला, लोहियानगर व शिमला बाईपास में विभिन्न मेडिकल स्टोर, क्लीनिक, हेल्थ केयर सेंटरों पर छापेमारी की।

इस दौरान कुल 10 मेडिकल स्टोर व क्लीनिक के लाइसेंस चेक किए गए। साथ ही प्रतिबंधित दवाओं के सैंपल लेकर उन्हें सील किया गया। निरीक्षण में दो क्लीनिक में बैठे कथित डॉक्टरों के पास न तो मेडिकल की डिग्री मिली और न ही लाइसेंस।

इस पर पुलिस की ओर से हेल्थ केयर क्लीनिक में बैठे रनित कुमार व बंगाली क्लीनिक चला रहे निखिल कुमार का चालान कर क्लीनिक सील कर दिए गए। पुलिस के मुताबिक क्लीनिक संचालकों के खिलाफ ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी के दौरान एसपी सिटी अजय सिंह, ड्रग निरीक्षक सुधीर कुमार, सहायक ड्रग निरीक्षक नवनीत चंदोला आदि मौजूद थे।

संपादक कविन्द्र पयाल

 

Related Articles

Back to top button