उत्तराखंड समाचार

बैंक में सेंध लगाने वाले दो शातिर पुलिस गिरफ्त में, ज्वालापुर के सीतापुर में दिया चोरी की घटंना को अंजाम

हरिद्वार : ज्वालापुर के सीतापुर में रोशनदान के रास्ते सहकारी बैंक में सेंध लगाने वाले दो शातिर चोरों को पुलिस ने तमंचे के साथ धर दबोचा है। पुलिस अब उनके तीसरे साथी की तलाश में जुट गई है। एएसपी ज्वालापुर रेखा यादव ने बताया कि सीतापुर स्थित सहकारी बैंक में बीते 12 दिसंबर की रात कुछ चोर घुस गए थे। स्ट्रांग रूम तक पहुंचने में नाकाम रहे इन चारों ने बैंक से माडम व राउटर चोरी कर लिया था।

इस मामले में शाखा प्रबंधक विपुल चौधरी ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद ज्वालापुर कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। जिसमें काले रंग की कार में आरोपितों के सवार होकर आने की बात सामने आने पर पुलिस ने पुराने चोरों की कुंडली निकाली और मुखबिर का जाल बिछाया। सोमवार देर रात रेगुलेटर पुल के पास पुलिस की एक टीम चेकिंग कर रही थी तो एक कार सवार युवकों के कब्जे से देसी तमंचा बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस उन्हें कोतवाली ले आई। आरोपित अजीम खान निवासी दक्षिण चमरियान पुरकाजी मुजफ्फनगर व शेर खान निवासी ग्राम बुज्जाहेडी पुरकाजी मुजफ्फरनगर ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने सीतापुर स्थित सहकारी बैंक में चोरी करने का प्रयास किया था लेकिन स्ट्रांग रूम को खोलने में वे कामयाब नहीं हो पाए।

इसके बाद उन्हें लगा कि सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के चलते पुलिस फुटेज की मदद से उन्हें पकड़ लेगी, इसलिए राउटर को सीसीटीवी की डीवीआर समझकर वे अपने साथ ले गए। उन्होंने बताया कि उनके साथ ललित निवासी नया गांव सियाणा बुलंदशहर उत्तर प्रदेश भी घटना में शामिल था। कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी ने बताया कि ललित की तलाश की जा रही है।

कई बार जेल जा चुका है शेरखान

आरोपित शेर खान शातिर चोर है और पहले भी कई बार जेल जा चुका है। पुलिस ने उसका आपराधिक इतिहास भी खंगाला है। ज्वालापुर कोतवाली के एसएसआइ नितेश शर्मा ने बताया कि आरोपित फिर किसी वारदात को अंजाम देने हरिद्वार पहुंचे थे। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में ज्वालापुर कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी, एसएसआइ नितेश शर्मा, बाजार चौकी प्रभारी संजीत कंडारी, कांस्टेबल प्रेम, निर्मल, पंकज, हेमंत, कृष्णा, जसवीर, एसओजी प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट, कांस्टेबल हरवीर, पदम और विवेक शामिल रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र ङ्क्षसह रावत ने पुलिस टीम को शाबाशी दी है।

Related Articles

Back to top button