अपराध

भाई की शादी में आई महिला से चेन लूट ले गए बाइक सवार बदमाश

जैतपुर थाना क्षेत्र में भाई की शादी में शामिल होने आई महिला से बाइक सवार बदमाशों ने डेढ़ तोले की सोने की चेन लूट ली। पीड़िता धर्मशाला से वापस घर की तरफ जा रही थी। इसी दौरान पल्सर बाइक से आए दो बदमाशों ने महिला के गले से चेन झपट ली। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार मंडावली की रहने वाली रेखा गुप्ता अपने छोटे भाई की शादी में शामिल होने के लिए सिंधु फार्म रोड मीठापुर आई हुई थी।

पुलिस को दी शिकायत में उन्होने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 4 बजे वह घर के पास स्थित धर्मशाला में शादी की रस्म पूरी कर वापस घर लौट रही थी। इस दौरान काली रंग की पल्सर बाइक सवार बदमाशों ने उन्हे किनारे हटने के लिए रोका और उनके पलटकर देखने के दौरान ही आरोपित उनके गले से सोने की चेन लूट कर फरार हो गए। पीड़िता ने बताया कि उनकी बाइक पर हरे रंग की नंबर प्लेट थी जिस पर कोई नंबर अंकित नहीं था। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

निवेश की गई रकम पर ऊंचा ब्याज देने के बहाने ठगी

इधर, कंपनी में निवेश की गई रकम पर मोटा ब्याज देने के बहाने ठगी करने वाले एक आरोपित को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर-32 से गिरफ्तार किया है। आरोपित धीरेंद्र गाबा अपने भाई व अन्य के साथ मिलकर फाइनेंशियल कंपनी चला रहा था। आरोपित इंडियन बैंक में बतौर क्लर्क 12 साल काम कर चुका है।

आर्थिक अपराध शाखा के डीसीपी मोहम्मद अली ने बताया कि अन्न पावेल समेत 10 पीड़ितों ने एमएस फेयरवेल्थ फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के निदेशक धीरेंद्र गाबा, नवीन गाबा, निपुन गाबा, अंकुर गांधी व अन्य के खिलाफ शिकायत दी थी। इसमें बताया गया कि आरोपितों ने 12 से 16.5 प्रतिशत ब्याज देने के नाम पर अपनी कंपनी में 3.72 करोड़ रकम निवेश करवा ली। लोगों को तिमाही पर ब्याज देने का वादा किया गया था।

इसके लिए उन्हें पीडीसी चेक भी दिए गए, जो बाद में बाउंस हो गए। पुलिस ने जांच के लिए पीड़ितों के बैंक विवरण निकाले, जिससे आरोपित की कंपनी के खाते में रकम भेजने की पुष्टि हुई। जांच में यह भी पता लगा आरोपित की कंपनी रिजर्व बैंक से नान बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी के तौर पर रजिस्टर्ड नहीं है। शुक्रवार को टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles

Back to top button