उत्तराखंड समाचार

भारती सैन्य अकादमी पहुंचा आर्मी एविएशन कोर का साइकिल अभियान दल

देहरादून : आर्मी एविएशन कोर के तृतीय पुनर्मिलन समारोह के अंतर्गत साइकिल अभियान दल शुक्रवार को भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) पहुंचा। इस छह सदस्यीय दल का नेतृत्व कैप्टन कृतार्थ काला कर रहे हैं। अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को बरेली कैंट से हुई थी। हल्द्वानी, नजीबाबाद और रायवाला होते हुए यह दल दून पहुंचा।

दून में अपने संक्षिप्त पड़ाव के दौरान उन्होंने आइएमए का दौरा किया और प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे जेंटलमैन कैडेटों के साथ बातचीत की। उन्हें बताया गया कि सेना विमानन कोर किस तरह महत्वपूर्ण सैन्य अभियान से लेकर आपदा तक में अपना योगदान देती है। यह अभियान इसी समर्पित व निरंतर सेवा के सम्मान में है। आइएमए कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल एसके झा ने टीम के सदस्यों को सम्मानित किया।

आपको बता दें कि सेना के प्रति युवाओं में जोश भरने के लिए यह अभियान बरेली कैंट से शुरू हुआ है। अभियान दल हल्द्वानी, धामपुर और रायवाला होते हुए देहरादून और फिर रायवाला के रास्ते बागुवाला और काशीपुर होते हुए बरेली जाएगा। इस दौरान सैन्य दल तकरीबन 950 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। अभियान के दौरान सैन्य दल का विशेष ध्यान बरेली से देहरादून के बीच पड़ने वाले जिलों के स्कूलों पर है। यहां एनसीसी कैडेट और स्कूली छात्रों को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button