राजनीति

भ्रष्टाचार के खेल में कांग्रेस-भाजपा संयुक्त विजेताः त्रिवेंद्र पंवार

ऋषिकेश : उत्तराखंड क्रांति दल के संरक्षक व पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि भ्रष्टाचार के खेल में भाजपा व कांग्रेस संयुक्त विजेता हैं। दोनों दलों ने राज्य को ऐसी स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है, जहां से राज्य की जनता स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल अब नए राजनीतिक तेवर के साथ मैदान में उतर रहा है।

ऋषिकेश प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में उत्तराखंड क्रांति दल के संरक्षक त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जल्द ही उक्रांद गढ़वाल, कुमाऊं व तराई क्षेत्रों में तीन मंडलों का गठन कर अपने कार्यक्रमों को आगे बढ़ाएगी।

तराई मंडल में तीन दिसंबर को हरिद्वार में पार्टी का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें आगामी निकाय व त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि यूकेडी जनता को मजबूत राजनीतिक विकल्प प्रदान करेगी और जनता के बीच खोए हुए विश्वास को हासिल करने के लिए जनहित के मुद्दों पर निर्णायक आंदोलन के रूपरेखा तैयार कर रही है।

उन्होंने कहा कि गैरसैंण को स्थाई राजधानी घोषित करने के लिए उत्तराखंड क्रांति दल बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी। गैरसैंण में होने वाले शीतकालीन सत्र से तब तक विधायकों को वापस नहीं आने दिया जाएगा जब तक सरकार स्थाई राजधानी को लेकर अपनी मनसा स्पष्ट न कर दे। प्रेस वार्ता में उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय महामंत्री जय प्रकाश उपाध्याय, सम्राट पंवार, केंद्र पाल टोपाल, शांति तड़ियाल, युद्धवीर सिंह चौहान, मोहित डोभाल, एनपी रतूड़ी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button