पर्यटन

माउंटेन बाइक रेस में भाग ले रहा मालदीव का प्रतिभागी घायल

साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से की जा रही माउंटेन बाइक रैली मे भाग ले रहे मालदीव के प्रतिभागी वैसिल कैपसेक की साइकिल शुक्रवार को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार से टकरा गयी जिससे वह घायल हो गया.

टिहरी के जिला पर्यटन अधिकारी सोबत सिंह राणा ने बताया कि रत्नौगाड़ के पास हुई इस दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंची 108 सेवा की एम्बुलेंस ने 30 वर्षीय कैपसेक को निकटवर्ती छाम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया.

चिकित्सकों ने बताया कि घायल की नाक व घुटने में चोट है जिसे प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून के एक निजी अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया है. फिलहाल घायल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.
राणा ने बताया कि आठ अप्रैल को नैनीताल से शुरू हुई यह रैली पिथौरागढ़, बागेर, कर्णप्रयाग, गुप्तकाशी से होते हुए 13 अप्रैल को टिहरी जिले के कोटीकालोनी से होते हुए शुक्रवार को सुबह चंबा से ठांगधार, कौडिया, सुलियाधार होते हुए चिन्यालीसौड़ के लिए रवाना हुई थी.

माउंटेन बाइक रैली अंर्तराष्ट्रीय स्तर की साइकिल रेस है जिसमें 15 देशों के 57 प्रतिभागी शामिल हैं. शुक्रवार को घायल हुआ साइकिल सवार रेस मे तीसरे स्थान पर चल रहा था.

Related Articles

Back to top button