उत्तराखंड समाचार

मुख्यमंत्री ने इंवेस्टर्स समिट की वेबसाइट को किया लाॅन्च, पीएम करेंगे शुभारंभ

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री आवास के जनता दर्शन हॉल में सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा डेस्टिनेशन उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट 2018 का लोगो और वेबसाइट www.destinationuttarakhand.in का अनावरण किया गया।
निवेश के लिए 12 मुख्य क्षेत्रों पर रहेगा फोकस
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 4 और 5 अक्टूबर को इंवेस्टर्स समिट 2018 का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन और उद्योग की अपार संभावनाएं हैं। इसी के चलते देश में जगह-जगह पर जाकर छोटे स्तर पर कॉन्क्लेव किए जा रहे हैं। इनमें हरिद्वार, टिहरी, नैनीताल और उधमसिंह नगर में कॉन्क्लेव आयोजित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त बेंगलुर, हैदराबाद, अहमदाबाद और नई दिल्ली में राष्ट्रीय रोड शो आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में हर प्रकार के निवेशकर्त्ताओं को आकर्षित किया जाएगा।
अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में आयोजित होगा इन्वेस्टर्स समिट
सीएम ने कहा कि इस समिट का आयोजन देहरादून के महाराणा प्रताप स्टेडियम में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि डेस्टिनेशन उत्तराखंड अंतरराष्ट्रीय और घरेलू निवेशकों को राज्य में निवेश के लिए प्लेटफार्म उपलब्ध करवाएगा। इसमें दुनियाभर से निवेशक, निर्माता, उत्पादक, नीति निर्माता और औद्योगिक संगठन शामिल होंगे। राज्य में निवेश से विभिन्न क्षेत्रो में स्थानीय युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा। इससे राज्य के उद्यमियों को भी अवसर मिलेंगे। सीएम ने कहा कि राज्य में बाहर से आने वाले निवेशकर्ताओं के साथ स्थानीय उद्यमियों का टाई-अप करवाया जाना चाहिए। इससे दोनों ही लाभान्वित होंगे। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के युवा उद्यमी भी आगे आए, इससे राज्य में इनोवेशन और उद्यमशीलता को बढ़ावा मिलेगा।
इंवेस्टर्स समिट का पीएम करेंगे शुभारंभ
बता दें कि इस समिट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा उद्धाटन करने की भी उम्मीद जताई जा रही है। वहीं सीएम ने कहा कि पीएमओ से सूचना प्राप्त हुई है कि 4 अक्टूबर को रूस के राष्ट्रपति का भारत आगमन हो रहा है। इसी के चलते इस समिट की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button