उत्तराखंड समाचार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा- दिव्य काशी की तरह ही भव्य होगा बदरीनाथ धाम

नई टिहरी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वाराणसी में काशी-विश्वनाथ की भव्यता समूचे विश्व ने देख ली है, बदरीनाथ धाम भी इसी तरह भव्य होगा। कहा कि अब विश्व की निगाह केदारनाथ और बदरीनाथ धाम पर है। केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण कार्य जारी है, जबकि मास्टर प्लान के तहत बदरीनाथ धाम को विकसित किया जाना है।

शुक्रवार को टिहरी जिले के कंडीसौड़ में मुख्यमंत्री ने एक अरब 41 करोड़ 37 लाख लागत वाली कुल 21 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले वाराणसी में काशी-विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचने के लिए संकरी गलियों से होकर गुजरना पड़ता था। आज वहां शानदार सड़क है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काशी का कायाकल्प किया गया है।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां भी साझा कीं। कार्यक्रम में विधायक प्रीतम सिंह पंवार, पूर्व विधायक महावीर रांगड़, पूर्व मंत्री नारायण सिंह राणा, टिहरी की जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव और एसएसपी तृप्ति भट्ट उपस्थित थे।

उधर, कार्यक्रम में पूर्व विधायक महावीर रांगड़, नारायण सिंह राणा और विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने कुछ योजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। सीएम ने कहा कि इन योजनाओं के परीक्षण के बाद इनको स्वीकृति दी जाएगी।

अब सेना को गोली चलाने के लिए नहीं लेनी पड़ती स्वीकृति

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मोदी सरकार के शासनकाल में सेना और मजबूत हुई है। सीमाओं पर तैनात जवानों को बेहतर उपकरण और हथियार उपलब्ध कराए गए हैं। पहले सेना बुनियादी संसाधनों के लिए भी जूझ रही थी। दुश्मन गोली चला दे तो सेना को जवाब देने के लिए भी अनुमति लेनी पड़ती थी। अब सेना को पूरी छूट है और उसी का परिणाम है कि आतंकी वारदातों में कमी आई है। हमारी सेना दुश्मन को घर में घुसकर मार रही है।

Related Articles

Back to top button