उत्तर प्रदेश

मुज़फ्फरपुर एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी, ट्रेन में सफर कर रही महिला ने दिया बच्ची को जन्म

लोकमान्य तिलक टर्मिनस मुंबई से बिहार में मुज़फ्फरपुर की यात्रा कर रही महिला ने ट्रेन में एक बच्ची को जन्म दिया। रेलवे चिकित्सक व उनकी टीम ने जंक्शन पर सुरक्षित प्रसव कराया। बच्ची को जन्म देने वाली मां को खुशी मिली तो चिकित्सकों को भी सुरक्षित प्रसव पर संतोष मिला।

प्रसव पीड़ा की सूचना पर बुलाया गया चिकित्सा स्टाफ को

सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने बताया सीतामढ़ी के रहने वाले साबित अहमद का परिवार 11061 एलटीटी-मुज़फ्फरपुर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहा था। ट्रेन के बी -2 कोच के 33-36 बर्थ पर सुबह 08.52 बजे साबित अहमद की पत्नी सायरा खातून को प्रसव पीड़ा हुई। ट्रेन कंडक्टर ने इसकी सूचना प्रयागराज स्थित नियंत्रण कक्ष को दी। रेलवे चिकित्सक को तत्काल जंक्शन पर बुलाया गया। गाड़ी 09:50 बजे जंक्शन पहुंची तो चिकित्सीय टीम ने प्रसव प्रक्रिया पूर्ण कराई। प्रसव कराने में  शामिल रहे डा. आशीष ने बताया कि मां और नवजात बच्ची पूर्णतः स्वस्थ हैं और किसी भी प्रकार की कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं दिख रही थी। बच्ची का वजन लगभग तीन किलोग्राम है।

थैंक यू डाक्टर, बोली बच्ची की मां 

परिवार की मांग पर और जच्चा- बच्चा दोनों को स्वस्थ देखते हुए उनको आगे की यात्रा की अनुमति प्रदान की गई। त्वरित कार्रवाई के लिए स्वजनों ने पूरी टीम को धन्यवाद दिया। खासतौर पर बच्ची की मां ने डाक्टर को थैंक्यू कहा। एनसीआर के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने नवजात शिशु और उसके परिवार को शुभकामना दी। चिकित्सीय टीम में शामिल रहे डा. आशीष अग्रवाल, कल्पना दुबे, घनश्याम दूबे, अनीता को बेहतर काम के लिए प्रोत्साहित किया। रेलवे का चिकित्सा स्टाफ पहले भी कई ट्रेन यात्रियों को आपात चिकित्सा सहायता मुहैया करा चुका है।

Related Articles

Back to top button