मनोरंजन

मोहनीश बहल की एक्‍ट्रेस बेटी प्रनूतन हैं बेहद खूबसूरत, किसी ने कहा क्यूट तो कोई बोला…

नूतन भारतीय सिनेमा की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्होंने अपने अभिनय से कई पीढ़ियों को प्रभावित किया और आज भी अपनी फिल्मों के लिए याद की जाती हैं। नूतन ने 50 के दशक में आयी फिल्म हमारी बेटी से अभिनय की शुरुआत की थी। इस फिल्म को उनका मां शोभना समर्थ ने निर्देशित किया था। 1955 में आयी सीमा फिल्म से नूतन को बड़े पैमाने पर पहचान मिली और उन्हें अपने किरदार के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता।

नूतन ने अपने करियर में कई यादगार फिल्मों में काम किया, जिनमें सुजाता, बंदिनी, मैं तुलसी लेरे आंगन की, अनाड़ी, छलिया, सरस्वीचंद्र और सौदागर जैसी फिल्में शामिल हैं। नूतन ने भारतीय नेवी में कमांडर रजनीश बहल से शादी की थी। उनके बेटे मोहनीश बहल ने मुख्य रूप से नेगेटिव किरदारों से अपनी पहचान बनायी। अब मोहनीश की बेटी प्रनूतन भी फिल्मों में सक्रिय हैं।
प्रनूतन को सलमान खान ने नोटबुक से बॉलीवुड में लॉन्च किया था, जिसमें उनके को-एक्टर जहीर इकबाल थे। जहीर की भी यह पहली फिल्म थी। नोटबुक के बाद प्रनूतन 2021 में ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म हेलमेट में नजर आयी थीं, जिसमें आयुष्मान खुराना के भाई अपारशक्ति खुराना ने लीड रोल निभाया था। यह फिल्म जी5 पर आयी थी।

प्रनूतन कुछ म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुकी हैं और आज के अन्य सेलेब्रिटीज की तरह सोशल मीडिया में भी काफी सक्रिय हैं। प्रनूतन इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करती हैं, जिनमें वो बिल्कुल बदली हुई नजर आती हैं।
फॉलोअर्स भी इन तस्वीरों को खूब पसंद करते हैं और कमेंट करते हैं। हाल ही में प्रनूतन ने शॉर्ट स्कर्ट और ओपन टॉप शर्ट में वीडियो पोस्ट किया, जिस पर खूब कमेंट आ रहे हैं। फैंस प्रनूतन की क्यूटनेस की तारीफ करते नहीं थक रहे और कमेंट सेक्शन में दिलों की झड़ी लगा दी है। वैसे, प्रनूतन ने कानून की पढ़ाई की है और लॉ में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

Related Articles

Back to top button