अपराध

युवक की हत्या के दूसरे दिन भी बवाल, दुकानों में तोड़फोड़; लगार्इ आग

देहरादून : रायवाला में एक युवक की हत्या के मामले में शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। रायवाला के साथ ही ऋषिकेश में भी इस घटना का जमकर विरोध हो रहा है। रायवाला में हत्या के विरोध में गुरुवार देर रात करीब 12 बजे कुछ शरारती तत्वों ने शिव चौक के पास एक चन्द्रबदनी कॉम्पलेक्स स्थित कपड़े की एक दुकान को आग लगा दी। सूचना पर पहुंची दमकल ने आग को नियंत्रित किया।

इस मामले की आग धीरे-धीरे फैलती जा रही है। रायवाला में कॉम्पलेक्स को आग के हवाले करने के साथ ही आरा मशीन सहित आधा दर्जन दुकानों के शटर भी पत्थर मार कर क्षतिग्रस्त किये गए है। शुक्रवार की सुबह से ही बाजार बंद हैं। वहीं बाजार क्षेत्र में स्थित स्कूल संचालकों ने खुद ही स्कूल बंद कर दिए। आसपास जो स्कूल खुले भी हैं उनमें उपस्थिति बेहद कम है।

वहीं इस घटना को लेकर ऋषिकेश में भी उपद्रवियों ने जमकर उपद्रव मचाया। यहां कुछ हिंदू संगठनों ने धर्म विशेष के लोगों को निशाना बनाकर उनके साथ मारपीट की। शांति नगर में कुछ लोगों ने एक म्यूजिक बैंड की दुकान पर तोड़-फोड़ कर उनके ध्वनि विस्तारक यंत्रों को तोड़ दिया। वहीं पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया। वहीं हिंदू जागरण मंच और अन्य संगठनों द्वारा रायवाला, श्यामपुर, गुमानीवाला, छिदरवाला में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कराते हुए प्रदर्शन किया। मंच ने उप जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

ऋषिकेश के शांति नगर क्षेत्र में मारपीट की घटना के बाद पुलिस प्रशासन के द्वारा रायवाला, श्यामपुर गुमानीवाला ऋषिकेश के कुछ क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस अधीक्षक देहात सरिता डोभाल श्यामपुर चौकी पहुंची। यहां हिंदू संगठनों द्वारा उन्हें ज्ञापन दिया गया। एसपी देहात ने प्रदर्शनकारियों को धारा 144 की जानकारी देते हुए किसी भी अप्रिय घटना पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी जारी की। क्षेत्र में सभी व्यापारी प्रतिष्ठान बंद है। जगह जगह पुलिस तैनात की गई है।

बवाल कर रहे लोगों होगी कड़ी कार्रवार्इ

रायवाला में युवक की हत्या के बाद ऋषिकेश के कुछ क्षेत्रों और ग्रामीण इलाकों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। डीआइजी पुष्पक ज्योति और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती यहां पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने हालातों की समीक्षा की। इस दौरान डीआइजी ने बताया कि तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में पुलिस सख्त कदम उठाएगी। अधीनस्थ अधिकारियों को जो भी आरोपी चिन्हित होते हैं उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने के लिए कहा गया है।

भीड़ ने सामान उतार रहे व्यापारी को पीटा  

वहीं ऋषिकेश और रायवाला में जारी तनाव के बीच थोक मंडी में सामान अनलोड कर रहे कलीयर निवासी व्यापारी के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। जानकारी के मुताबिक मेहुड़कला कलीयर निवासी इंतजार (28 वर्ष) पुत्र निन्ना सामान लेकर ऋषिकेश आया था। यहां वह एक दुकान पर सामान डाउनलोड कर रहा था तभी वहां से गुजर रही भीड़ ने उसके साथ मारपीट कर दी। इंतजार के सिर में चोट आई है, जबकि उसके पेट में किसी धारदार हथियार से वार किया गया है। आसपास के लोगों ने उसे राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। इंतजार का वाहन चालक आरिफ और सहयोगी इल्ताफ को भी भीड़ ने पीट दिया। दोनों का फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है।

Related Articles

Back to top button